लोगों को भा रहे एकाउंटेट के मोमोज, कोरोना में नौकरी छोड़ शुरू किया था स्टॉल, कमाई कर देगी आपको हैरान

[ad_1]

धीरज कुमार/किशनगंज : कोरोना ने कई की नौकरी ली तो कई को नया मुकाम भी दिया है. ऐसी ही एक कहानी है किशनगंज के हृदय दास की. कोरोना से पहले अकाउंट्स का काम करते थे. पर कोरोना में नौकरी छोड़ दी. फिर नई शुरुआत करते हुए मोमोज का स्टॉल खोला. यहां पर नेपाल से आए कारीगर से वह मोमोज तैयार करवाते हैं. जिसका टेस्ट काफी शानदार होता है. लोगों की यहां पर भीड़ लगी रहती है. यहां वेज और नॉनवेज को मिलाकर आठ प्रकार के मोमोज मिलते हैं. रेट भी काफी कम है.

सिलीगुड़ी से बीकॉम करने के बाद करता था अकाउंटिंग


Local-18 बिहार से बात करते हुए फूडी पांडा स्ट्रीट फूड के संचालक हृदय दास ने बताया कि वह सिलीगुड़ी से बीकॉम करने के बाद अकाउंटेंट का काम करते थे. कोविड के समय नौकरी छोड़ दी और खोल दिया किशनगंज के डे मार्केट जीबीएम स्कूल के सामने फूडी पांडा स्ट्रीट फूड की दुकान. आज शहर में इनकी मोमो की सर्वाधिक बिक्री होती है. रोजाना 500 प्लेट मोमो आसानी से बिक जाता है.वही किशनगंज के आसपास के इलाके के लोग हर रोज मोमो खाने आते हैं. कमाई की बात करें तो 90 हजार से 1 लाख रुपया प्रत्येक महीना होता है.

नेपाल के स्पेशल कारीगर तैयार करते हैं यहां पर मोमोज

फूडी पांडा स्ट्रीट फूड के संचालक हृदय ने बताया कि शहर में मोमोज की दुकान तो बहुत है, लेकिन हमारे यहां की मोमो की खासियत यह है कि हमारे यहां नेपाल के स्पेशल कारीगर के द्वारा मोमो तैयार किया जाता है. जो की मोमोज की परत काफी पतली होती है.सॉफ्टनेस रहता है. खाने में लोगों को काफी स्वादिष्ट लगता है और लोग काफी पसंद भी कर रहे हैं. उन्होंने आगे बताया कि मोमोजनेपाल का डिश है,इसलिए हमने नेपाल के स्पेशल कारीगर को रखना मुनासिब समझा. क्योंकि नेपाल के कारीगर से बेहतर इसे कोई नहीं बना सकता है.

यहां पर मिलता है आठ प्रकार का मोमोज

वैसे तो आमतौर पर हर दुकान में दो या तीन प्रकार का मोमोजमिलता है, लेकिन उनके यहां लगभग आठ प्रकार का मोमोजमिलता है. इसमेंवेज मोमोज स्टीम, चिकन मोमो स्टीम, आयल फ्राई मोमो वेज, आयल फ्राई चिकन मोमो, मसाला मोमो वेज, मसाला मोमो चिकन, चिली मोमो वेज, चिली मोमो चिकन इसके अलावा चाउमीन, रोल चिकन चिली भी यहां पर मिलती है.

40 से लेकर 100 रुपया है दाम

वेज मोमो स्टीम40 रुपया में 8 पीस, चिकन मोमो 50 रुपया में 6 पीस, आयल फ्राई मोमो वेज 50 रुपया में 8 पीस, आयल फ्राई चिकन 60 रुपया में 6 पीस, वेज मसाला मोमो 70 रुपया में 8 पीस, चिकन मसाला मोमो80 रुपया में 6 पीस चिली मोमो वेज80 रुपया 8 पीस, चिकन चिली मोमो100 रुपया 6 पीस मिलता है.

आम से लेकर खास भी हैं दीवानें

उनके यहां के मोमोज के दीवाने न सिर्फ शहर के लोग हैं, बल्कि शहर के प्रशासनिक अधिकारी भी इनके यहां का मोमोज खाते हैं. वहीं जिले के डीएम, एसपी ऑफिस भी पार्सल होता है. इनका मोमो खाने दूर-दूर से लोग आते हैं. वहीं मोमोज के अलावा आलू पराठा, अन्य फास्ट फूड आइटम भी फूडी पांडा स्ट्रीट फूड स्टॉल में मिलती जो कि दुकान किशनगंज शहर के डे मार्केट जीबीएम स्कूल के सामने है.

Tags: Bihar News, Food 18, Local18

[ad_2]

Source link