अयोध्या की फेमस कचौड़ी की दिल्ली में धूम, कमाल का स्वाद, खाने के लिए लाइन लगाते हैं लोग

[ad_1]

रिया पांडे/दिल्लीः दिल्ली के लोग खाने के मामले में बहुत शौकीन होते हैं, सिर्फ खाने का नाम लेने से दिल्ली के लोग कहीं भी पहुंच जाते हैं. लेकिन आज आपको कहीं जानें की जरूरत नहीं है. क्योंकि दिल्ली में यूपी की गलियों से होकर अयोध्या की सबसे फेमस कचौड़ी ने लोगों के दिल में जगह बना ली है. दिल्ली में एक ऐसे ही अयोध्या की फेमस दुकान के बारे में बताने जा रहे हैं. जहां पर कचौड़ी खाने के लिए लोगों को लंबी-लंबी लाइनें देखने को मिलती है.

करोलबाग मार्केट में अवधवासी कचौड़ी समोसा के नाम से मशहूर है. जो कि कचौड़ी के स्वाद के लिए काफी मशहूर है. वहीं दुकान के संचालक सागर ने बताया कि उनकी दुकान लगभग 2005 से लोगों को अपन कचौड़ी का स्वाद परोस रही है. वहीं उनकी कचौड़ी की खासियत की बात करें, कचौड़ी में उपयोग करने वाले मसाले अयोध्या से मंगवाते हैं, और अपने हाथों से ही तैयार करते हैं. उनकी दुकान पर बड़ा सा पतीला सब्जी का कब चंद मिनट में खत्म हो जाता है, वह उनको पता भी नहीं चलता है. वहीं की दुकान पर आपको एक प्लेट सब्जी उसमें दही डालकर, मीठी चटनी, हरी चटनी, फ्राइड मिर्च,और कचौड़ी के साथ सर्व किया जाता है. जिसकी कीमत सिर्फ ₹20 है.

6 महीने से लगातार खा रहे कचौड़ी

इस दुकान पर कचौड़ी खाने आए ग्राहक दुर्गेश सिंह ने बताया कि उनको कचौड़ी खाना पहले पसंद नहीं था, लेकिन जब से उन्होंने यहां की कचौड़ी खानी शुरू की है, तब से वह 6 महीने से लगातार कचौड़ी खाने के लिए आते हैं.

जानें टाइम और लोकेशन
यह दुकान सुबह 7:30 बजे से लेकर शाम 7:30 बजे तक खुली रहती है और इसकी नजदीकी मेट्रो स्टेशन करोल बाग है.

Tags: Food, Food 18, Hindi news, Local18

[ad_2]

Source link