1993 में संजय दत्त-सनी देओल को पछाड़, 60 साल के एक्टर ने दी थी सुपर ब्लॉकबस्टर, 3 सितारों के करियर पर लगा था ब्रेक

[ad_1]

नई दिल्ली. फिल्मी दुनिया का वो सितारा जिन्होंने कभी ये सोचकर काम नहीं किया ये फिल्म हिट होगी और ये फ्लॉप सिर्फ काम मिल रहा है इस बात को स्वीकार करते हुए उन्होंने कई फिल्मों में काम किया. एक डायरेक्टर के साथ तो उन्होंने 17 फिल्मों में काम किया था. साल 1993 में ये एक्टर एक ऐसी फिल्म लेकर आए जिससे इनके करियर को नई दिशा मिली. लेकिन इसी फिल्म की एक्ट्रेस का करियर देखते ही देखते ठप हो गया था.

साल 1993 में सिनेमाघरों में एक ऐसी फिल्म ने दस्तक जिसने ना सिर्फ इस साल बॉक्स ऑफिस को कमाई के मामले में हिला कर रख दिया था, बल्कि यही वो फिल्म थी जो इस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म साबित हुई थी. इसी साल संजय दत्त और सनी देओल की फिल्म भी ब्लॉकबस्टर हुई थी. इसके अलावा इस साल 10 फ्लॉप और दस डिजास्टर फिल्मों में सिनेमाघरों में दस्तक दी थी. जानें कौन था हाईएस्ट ग्रोसिंग फिल्म का हीरो.

1975 में जब सपोर्टिंग रोल करने की जिद पर अड़ा सुपरस्टार, बिना फीस लिए किया काम, कमाई से हिल गया था बॉक्स ऑफिस

बिना स्क्रिप्ट पढ़े ही करते थे काम
बॉलीवुड के वो जाने माने एक्टर कोई और नहीं बल्कि 60 साल के गोविंदा हैं. 90 के दशक में उनके काम की तूती बोलती थी. उन्होंने एक ही वक्त में 50 फिल्में साइन कर डाली थी. इनमें से कई तो उन्होंने छोड़ दी थीं और कुछ की उन्होंने शूटिंग की थी. गोविंदा ने अपने कई इंटरव्यू में इस बात का जिक्र किया है कि वह आज में जीत हैं, उन्हें इस बात से कोई फिक्र नहीं कि कल क्या होगा. वह कभी भविष्य के बारे में ज्यादा सोचते नहीं हैं.

Govinda, Govinda Age, Govinda Movies, Govinda Movie List, Govinda Debut Film, Govinda Best Films, Govinda Shocking News, Govinda Untold Story, Govinda Unknown Facts, Govinda Real Story, Govinda Family, Govinda News

अपने हर अंदाज से वह फैंस का दिल जीत लेते थे.

1993 में दी सुपर ब्लॉकबस्टर फिल्म
साल 1993 में गोविंदा ने सुपर ब्लॉकबस्ट फिल्म आंखें में काम किया था. इसी साल सनी देओल की डर और संजय दत्त की खलनायक भी रिलीज हुई थी. लेकिन इन दोनों ही स्टार और इनकी फिल्मों को पछाड़ते हुए गोविंदा की फिल्म आंखें ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया था. ये उस साल की हाईएस्ट ग्रोसिंग फिल्म साबित हुई थी. बॉक्स ऑफिस इंडिया की मानें मल्टीस्टारर फिल्म ‘आंखें’ फिल्म का बजट 1.85 करोड़ था और कलेक्शन 24.35 करोड़ था. ये फिल्म गोविंदा के करियर के लिए संजीवनी बूटी साबित हुई थी.

बता दें कि इस फिल्म में गोविंदा के अलावा चंकी पांडे, रागेश्वरी और रितु शिवपुरी भी अहम भूमिका में नजर आई थीं. इन तीनों ही सितारों ने इस फिल्म में शानदार काम किया था. लेकिन इस फिल्म के बाद इन तीनों ही सितारों के करियर पर ब्रेक लग गया था. इनकी ज्यादातर फिल्में फ्लॉप रहीं. जबकि गोविंदा की इस फिल्म के बाद किस्मत ही चमक उठी थी.

Tags: Bollywood news, Entertainment news., Govinda

[ad_2]

Source link