‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ लेकर आ रहे अक्षय कुमार, सरदार पटेल को श्रद्धांजलि देगी डॉक्यूमेंट्री, जानें कहां देखें

[ad_1]

नई दिल्ली.  अक्षय कुमार जल्द ही ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी: एकता का प्रतीक’ लेकर आ रहे हैं. ये डॉक्यूमेंट्री आनंद एल राय द्वारा निर्देशित है. ये फिल्म महत्वाकांक्षी दृष्टि को हकीकत में बदलने की यात्रा पर आधारित है. 40 मिनट की ये डॉक्यूमेंट्री एकता की भावना के साथ देश को एक साथ बांधती है. यह अखंड भारत के निर्माता सरदार वल्लभभाई पटेल को श्रद्धांजलि देती है, जिन्होंने आजादी के बाद 562 खंडित रियासतों को एक राष्ट्र के रूप में एक जुट करने का नेतृत्व उठाया था.

डॉक्यूमेंट्री में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के योगदान भी शामिल है, जिन्होंने गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में इस परियोजना की कल्पना की थी. ये डॉक्यूमेंट्री ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ के निर्माण के हर चरण को पर्दे पर दर्शाती है. 2013 में सरदार पटेल के जन्मदिन के मौके पर गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनकी 182 मीटर ऊंची प्रतिमा को पूरा करने के लिए इसकी आधारशिला रखी थी.

डॉक्यूमेंट्री के बारे में बात करते हुए अक्षय कुमार कहते हैं,’ ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी :एकता का प्रतीक’ का हिस्सा बनना मेरे लिए खास अनुभव रहा है. यह एकता की महान भावना का सम्मान करने के बारे में है, जो हर भारतीय के भीतर गूंजती है’. एक्टर आगे कहते हैं, ‘सरदार पटेल की दूरदर्शिता और नेतृत्व हमें एक राष्ट्र के रूप में हमारी ताकत को याद दिलाने में हमें प्रेरित करता है. मुझे उम्मीद है कि यह डॉक्यूमेंट्री हमारी साझा विरासत और एक साझा उद्देश्य के लिए एक साथ आने की शक्ति की याद दिलाएगी’.

इस चैनल पर होगा डॉक्यूमेंट्री का प्रीमियर
डॉक्यूमेंट्री में पीएम मोदी की उस अनूठी पहल का भी जिक्र किया गया है, जिसमें उन्‍होंने प्रतिमा के लिए लोहा खरीदने कहा था, इस मूर्ति को बनाने के लिए पूरे भारत के किसानों से खेती के काम में आने वाले पुराने और बेकार हो चुके औजारों को मांगा गया था. ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी : एकता का प्रतीक’ का प्रीमियर 8 मार्च को हिस्ट्री टीवी18 पर होगा.

Tags: Akshay kumar, Akshay Kumar films, Entertainment news.

[ad_2]

Source link