सुपरस्टार भतीजा, और स्टार डायरेक्टर भाई की शोहरत में दब गया संगीत का ये बादशाह, 137 फिल्मों में गूंजी झंकार, फिर भी…

[ad_1]

मुंबई. ‘तेरे जैसा यार कहां’, ‘जब कोई बात बिगड़ जाए’, ‘ना बोले तुम ना मैंने कुछ कहा’ और ‘दिल बहलता है आपके आ जाने से’ जैसे दर्जनों सुपरहिट गानों का संगीत पुरोने वाले म्यूजिक कंपोजर और सिंगर ‘राजेश रोशन’ (Rajesh Roshan) का टैलेंट किसी से छिपा नहीं है.

बॉलीवुड के सैकड़ों गानों में अपने सुरों का जादू फूंकने वाले कंपोजर राजेश रोशन ने बॉलीवुड की 137 फिल्मों के गाने कंपोज किए हैं. कमाल के कंपोजर और सिंगर राजेश रोशन बेहद जहीन होने के बाद भी शोहरत का वो मुकाम हासिल नहीं कर सके. इसके पीछे सबसे बड़ी वजह रही उनके भतीजे ‘ऋतिक रोशन’ (Hrithik Roshan) का सुपरस्टार्डम.

137 फिल्मों में दे डाले दर्जनों सुपरहिट गाने

भतीजे ऋतिक रोशन की सभी फिल्मों में अपने संगीत से समां बांधने वाले राजेश रोशन भले ही शोहरत में अपने भाई ‘राकेश रोशन’ (Rakesh Roshan) और भतीजे ‘ऋतिक रोशन’ से पीछे रह गए हों, लेकिन उनकी कला की दीवानगी लोगों के सिर चढ़कर बोलती है. भाई-भतीजे की स्टार्डम में राजेश रोशन को शोहरत का वो मुकाम नहीं मिला जिसके वे हकदार थे. राजेश रोशन ने बॉलीवुड की कई सुपरहिट फिल्मों में अमर गीतों को बुना है. राजेश रोशन साल 1974 में अपने करियर की शुरुआत की थी. इस साल रिलीज हुई फिल्म ‘कुंआरा बाप’ में राजेश रोशन ने अपने करियर का पहला संगीत दिया.

आज भी धड़ल्ले से जारी है संगीत का ये सफर

इसके बाद शुरू हुआ संगीत का ये सफर लगातार जारी रहा. आज भी 137 फिल्में करने के बाद राजेश रोशन संगीत की दुनिया के बादशाह माने जाते हैं. हालांकि शोहरत में अपने भतीजे ऋतिक रोशन से कोसों दूर हैं. लेकिन इसके बाद भी राजेश रोशन की कला के लाखों कदरदान हैं. अमिताभ बच्चन से लेकर विनोद खन्ना और शाहरुख, सलमान और ऋतिक रोशन तक की फिल्मों में राजेश रोशन ने समां बांधा है. राजेश रोशन ने अपने भतीजे ऋतिक रोशन की डेब्यू फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ का संगीत बनाया था.

इस फिल्म के गाने लोगों के जहन में छा गए थे. राजेश रोशन ने अपने करियर में 137 से ज्यादा फिल्मों में संगीत दिया है. राजेश रोशन भले ही शोहरत के मामले में ऋतिक रोशन से पीछे रह गए हैं. लेकिन अब उनकी बेटी ‘पश्मीना रोशन’ (Pashmina Roshan) भी फिल्मी दुनिया में कदम रखने वाली हैं. पश्मीना रोशन जल्द ही अपने चचेरे भाई ऋतिक की तरह ग्लैमर वर्ल्ड में अपनी किस्मत आजमाने के लिए तैयार हैं.

[ad_2]

Source link