‘मैं अपनी शर्तों के हिसाब से काम करूंगी’, देवानंद की वो हीरोइन, 70 साल में जिसने कभी नहीं किया स्ट्रगल

[ad_1]

नई दिल्ली. साल 1956 में देवानंद की सुपरहिट फिल्म से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत करने वाली वो एक्ट्रेस जिन्होंने अपने करियर में कई क्लासिक फिल्मों में काम किया है लेकिन उन्होंने हमेशा ही अपनी शर्तों पर काम किया. डॉक्टर बनने का सपना देखते हुई बड़ी हुईं इस एक्ट्रेस को किस्मत ने हीरोइन बनाया. जानें कौन हैं वो टॉप एक्ट्रेस.

एक्टिंग में करियर बनाने का सपना देखने वाले हर शख्स को एक्टिंग में आने से पहले कड़ा संघर्ष करना पड़ता है. पहला चांस पाने और फिल्म इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाने के लिए भी उन्हें संघर्ष की धूप में तपना पड़ता है. लेकिन देवानंद की इस हीरोइन ने अपने करियर में कभी स्ट्रगल नहीं किया. इस बात का खुलासा खुद एक्ट्रेस ने ही किया था. 70 के दशक में एंट्री करते ही इस एक्ट्रेस ने जो नाम कमाया वो किसी भी एक्ट्रेस के लिए आसान बात नहीं थी.

कैटरीना और आलिया के बाद, विक्रांत मैसी की फिल्म की इस एक्टर ने की जमकर तारीफ बोले-‘देखते ही छलकने…’

पहचान बदलने से कर दिया था इनकार
अपने दौर की वो मशहूर अदाकारा कोई और नहीं दिग्गज अभिनेत्री वहीदा रहमान हैं. करियर की शुरूआत में ही उन्होंने अपनी एक्टिंग से सबका दिल जीत लिया था. वहीदा रहमान की किस्मत का सितारा गुरू दत्त ने चमकाया था. गुरुदत्त ने उन्हें पहली बार देखते ही मन बना लिया था कि वह उन्हें फिल्मों में लेकर आएंगे. उन्होंने एक्ट्रेस को मुंबआ बुलाया और अपना नाम बदलने की सलाह दी. लेकिन एक्ट्रेस ने अपनी पहचान बदलने से उस वक्त साफ इनकार कर दिया था. हालांकि अशोक कुमार,दिलीप कुमार,मधुबाला और मीना कुमारी जैसे कई स्टार नाम बदलकर उस दौर में स्टारडम पा चुके थे.

Waheeda Rehman, Waheeda Rehman News, Waheeda Rehman Films, Waheeda Rehman Hit Movies, Waheeda Rehman and dev anand, Waheeda Rehman and dev anand film, Waheeda Rehman and director Raj Khosla, director Raj Khosla and Waheeda Rehman fight, when director Raj Khosla said Waheeda Rehman to wear revealing clothes, Solva Saal, Solva Saal Film, Solva Saal hit or flop, why Waheeda Rehman had fight with Raj Khosla, when Waheeda Rehman Refused to not wear revealing clothes, dev anand, dev anandFilms, dev anand hit Movies, dev anand and Waheeda Rehman friendship, Waheeda Rehman age, Waheeda Rehman Hit Movies, Waheeda Rehman Hit Songs

 इस फिल्म के बाद वहीदा मेकर्स की पहली पसंद बन गई थीं.

अपनी शर्तो पर काम करने वालीं एक्ट्रेस
गुरूदत्त ने उस दौर में उन्हें काफी समझाया था. लेकिन वहीना अपनी बात पर अटल रहीं और उन्होंने अपना नाम नहीं बदला. साथ ही एक्ट्रेस ने उस वक्त गुरू दत्त से कहा कि मैं अपनी शर्तों के हिसाब से ही काम करूंगी. शर्त के बारे में सुनते ही गुरूदत्त घबरा गए थे. लेकिन एक्ट्रेस ने उनसे कहा कि मैं एक कांट्रैक्ट चाहती हूं जिसमें लिखा हो कि मुझ पर कुछ भी पहने के लिए थोपा नहीं जाएगा. जो मुझे ठीक लगेगा मैं वही पहनूंगी और दूसरी बात मैं कभी भी अपना नाम नहीं बदलूंगी.’

बता दें कि करियर की शुरुआत से लेकर अब तक वहीदा रहमान का स्टारडम बरकरार है. खुद एक्ट्रेस ने इस बात का खुलासा उस दौरान किया जब उन्हें दादा फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया गया था. इस मौके पर बताया कि उन्हें करियर की शुरुआत से लेकर अब तक कभी संघर्ष नहीं करना पड़ा. ईश्वर की कृपा से सब कुछ अपने आप होता चला गया.

Tags: Dev Anand, Entertainment Special, Waheeda rehman

[ad_2]

Source link