माधुरी दीक्षित की हमशक्ल को ऑफर हुई थी ‘हम आपके हैं कौन’,धक-धक गर्ल ने मांगी मुहंमागी कीमत,फिल्म निकली सुपरहिट

[ad_1]

नई दिल्ली. फिल्म ‘हम आपके हैं कौन’ (Hum Aapke Hain Koun) सूरज बड़जात्या की रोमांटिक म्यूजिकल फिल्म को भले ही रिलीज हुए 29 साल हो चुके हैं. लेकिन इस फिल्म के प्रति लोगों का क्रेज आज भी जबरदस्त है. सलमान खान (Salman Khan) और माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) अभिनीत इस यादगार फिल्म में मोहनीश बहल,आलोक नाथ,रेणुका शहाणे,अनुपम खेर और रीमा लागू ने भी शानदार काम किया था.

हालांकि आपको जानकर यकीन नहीं होगा कि इस फिल्म के लिए माधुरी दीक्षित निर्देशक की पहली पसंद नहीं थी. माधुरी से पहले निशा के रोल के लिए उनकी हमशक्ल कही जाने वाली दिग्गज एक्ट्रेस को ऑफर किया गया था. हालांकि बाद में माधुरी ने इस रोल को बेहद संजीदगी से प्ले किया था और इसके लिए उन्होंने मुंहमांगी कीमत भी वसूल की थी. चलिए जानते हैं इस बारे में कुछ खास.

IMDB की रिपोर्ट के अनुसार, ‘हम आपके हैं कौन’ फिल्म में निशा के रोल के लिए निकी अनेजा (Niki Aneja) डायरेक्टर की पहली पसंद थीं. वह सलमान खान अपोजिट फाइनल भी हो चुकी थीं. सूरज बड़जात्या अपनी इस फिल्म में निकी अनेजा को ही लेना चाहते थे, लेकिन कुछ कारणों की वजह से निकी इस फिल्म में काम नहीं कर पाईं और यह रोल माधुरी की झोली में आ गिरी.

Niki Aneja

माधुरी ने सबसे ज्यादा फीस
आपको एक और बात बता दें कि फिल्म में निशा के रोल के लिए माधुरी दीक्षित ने अपने को-एक्टर सलमान खान से ज्यादा फीस लेकर हर किसी को हैरान कर दिया था. रिपोर्ट्स के अनुसार, माधुरी इस फिल्म की सबसे महंगी स्टार कास्ट रही हैं. उन्होनें फिल्म में काम करने के लिए लिए 2.7 करोड़ रुपये फीस ली थी, जो उस वक्त एक्ट्रेस को मिलने वाली सबसे ज्यादा फीस थी.

Salman Khan, Hum Aapke Hain Koun, Sooraj Barjatya, Madhuri Dixit, Untold Story of Blockbuster Film, Bollywood Film Hum Aapke Hain Koun, Salman Khan Movies, Salman Khan Blockbuster Film, Salman Khan Sooraj Barjatya, Sooraj Barjatya Movies, Salman Khan Madhuri Dixit, Aditya Chopra

Film Poster

टाइटल पर चला लंबा बहस
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस फिल्म के टाइटल के लिए काफी लंबी बहस चली थी. फिल्म की शूटिंग चार साल तक हुई थी. इसके बाद भी फिल्म का टाइटल फाइन नहीं हुआ था. फिल्म के टाइटल को मिलकर कई लोग तय कर रहे थे लेकिन डायरेक्टर के मन को नहीं भा रही थी.
” isDesktop=”true” id=”5649925″ >

IMDB की रिपोर्ट की मानें तो, सूरज बड़जायता के दादा और कंपनी के संस्थापक ताराचंद बड़जात्या को फिल्म का एक गाना ‘धिकताना’ काफी पसंद था वो इस गाने पर फिल्म का टाइटल देना चाहते थे. हालांकि, ‘हम आपके हैं कौन’ टाइटल के लिए उन्होंने हामी भरी और आखिर में यही टाइटल फाइन हुआ. लेकिन प्रोड्यूसर और डायरेक्टर के बीच टाइटल को लेकर मतभेद लंबे वक्त तक चला.

Tags: Entertainment news., Entertainment Special, Entertainment Throwback, Madhuri dixit, Salman khan

[ad_2]

Source link