ब्लॉकबस्टर फिल्म का हिट गाना, जिसके बिना अधूरा है होली का त्योहार, खूब जमी थी धर्मेंद्र-हेमा मालिनी की जोड़ी

[ad_1]

नई दिल्ली. हिंदी सिनेमा की आइकॉनिक फिल्मों में से एक, जिसकी ना सिर्फ कहानी बल्कि गानों ने भी धमाल मचा दिया था. सालों बाद आज भी इस फिल्म को लोग भूल नहीं पाए हैं. खासतौर पर फिल्म में फिल्माया गाया होली का गाना तो लोग आज भी सुनते ही थिरक पड़ते हैं. इस फिल्म में धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की जोड़ी ने दर्शकों का दिल जीत लिया था.

साल 1975 में आई इस फिल्म को देखने के लिए सिनेमाघरों के बाहर लंबी कतारें लग गई थीं. मल्टीस्टारर फिल्म ने रिलीज होने के कुछ समय बाद तो धमाल नहीं दिखाया था. लेकिन देखते ही देखते ही फिल्म दर्शकों के दिल में ऐसा घर कर गई थी कि लोग बैलगाड़िया भर-भर इस फिल्म को देखने के लिए जाने लगे थे. फिल्म से ना सिर्फ हीरो बल्कि विलेन की भी किस्मत चमक उठी थी. खासतौर पर होली के त्योहार को तो फिल्म में खास जगह दी गई थी. फिल्म की कहानी ही होली के त्योहार के बाद पूरी तरह पलट जाती है.

1972 की वो फिल्म, जिसके एक सीन में राज कपूर की हीरोइन पर मर मिटे थे शशि कपूर, बोले- ‘तुम बहुत खूबसूरत हो’

होली पर अक्सर सुना जाता है ये गाना
साल 1975 में बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने वाली वो फिल्म अमिताभ बच्चन और धर्मेंद्र की जोड़ी वाली फिल्म ‘शोले’ थी. इस ब्लॉकबस्टर फिल्म में होली सॉन्ग या सीन के बाद अचानक कहानी में नया मोड़ आया जिसने फिल्म को इंटरेस्टिंग बना दिया. ये फिल्म हिंदी सिनेमा की आइकॉनिक फिल्मों में से एक है. इस फिल्म का पॉपुलर सॉन्ग आज भी लोग सुनना पसंद करते हैं. फिल्म का गाना था ‘होली के दिन दिल मिल जाते हैं’ इस गाने को आज भी सुनकर लोग थिरकने पर मजबूर हो जाते हैं.

Sholay, 1975 film sholay, ramesh sippy film sholay, ramesh sippy, sholay ott, sholay film village ramgarh now famous tourist destination, sholay village ramgarh, where is sholay village ramgarh, where is ramgarh, holiday resorts at sholay film village ramgarh, dharmendra film sholay, sholay box office collection, Ramanagar, Sholay as Ramgarh, hema malini romance on sholay set, ramgarh, sholay, amitabh bachchan, dharmendra, ram holiday resort, dharmendra net worth, dharmendra family, dharmendra first wife, dharmendra age, amitabh bachchan age, amitabh bachchan movies, amitabh bachchan net worth

फिल्म में होली सॉन्ग के बाद आया था ट्विस्ट
साल 1975 की इस ब्लॉकबस्टर फिल्म में धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की जोड़ी ने होली के त्योहार पर ऐसी जबरदस्त परफॉर्मेंस दी थी कि लोग शायद ही इस गाने को कभी भुला पाए. इस गाने में गुलाल उड़ाकर हेमा मालिनी, धर्मेंद्र और अमिताभ बच्चन नाचते गाते दिखाई देते हैं लेकिन इसी होली सॉन्ग के बाद फिल्म की कहानी में जबरदस्त ट्विस्ट आया था. दरअसल होली के दिन ही फिल्म में गब्बर सिंह यानी अमजद खान आ जाता है और ठाकुर के हाथ ना होने का राज भी इसी सीन के बाद खुल जाता है.

बता दें इस ब्लॉकबस्टर फिल्म‘शोले’ में अमिताभ बच्चन, धर्मेंद्र, हेमा मालिनी, जया भादुड़ी, संजीव कुमार और अमजद खान ने जैसे सितारों ने अहम भूमिका निभाई थी.जहां हीरो को फिल्म में दमदार रोल मिला था, वही विलेन का रोल निभाकर अमजद खान ने तो इतिहास रच दिया था. उनका निभाया वो किरदार सदा के लिए अमर हो गया था.

Tags: Dharmendra, Entertainment Special, Hema malini

[ad_2]

Source link