बिहार में यहां मटन पराठा खाने के बाद भूल जाएंगे चंपारण मीट को, शुद्ध घी में होता है तैयार, कीमत बेहद कम

[ad_1]

राजकुमार सिंह/वैशाली. मटन चावल या मटन रोटी तो आपने खाया होगा पर मटन के साथ पराठा खाया है. बिहार के हाजीपुर में आपको मटन और पराठा खाने को मिलेगा. हाजीपुर के गांधी चौक स्थित तृप्ति मीट पराठा दुकान है. तृप्ति मीट पराठा दुकान में दोपहर होते ही ग्राहकों की भीड़ लगती है. इस दुकान में शुद्ध घी में मीट बनाया जाता है. चंपारण की तरह इस दुकान में मीट बनाकर ग्राहक उपलब्ध कराया जाता है.

दुकानदार संतोष कुमार का दावा है कि इसको खाने के बाद चंपारण की मटन हांडी भूल जायेंगे. 1000 रुपया केजी मटन और 10 रुपया पीस पराठा मिलता है.

10 साल पहले खोली थी दुकान, आज है ब्रांड
इस दुकान को 10 साल पहले खोला गया था. संतोष खुद ही मीट बनाते हैं जिसे खाने के लिए लोग दूर-दूर से भी यहां पहुंचते हैं. यहां 1000 रुपए किलो मीट उपलब्ध कराया जाता है. एक पीस पराठा की कीमत ₹10 है. तृप्ति मीट पराठा के दुकानदार संतोष कुमार बताते हैं कि हाजीपुर के गांधी चौक पर मीट पराठा की दुकान नहीं थी. तब हमलोग चंपारण मीट खाने जाते थे. तब हमने सोचा कि हाजीपुर में भी एक मीट पराठा की दुकान खोलनी चाहिए.

तब हमने अपने दोस्तों से राय लिया और राय लेने के बाद इस दुकान को खोला. आज सुबह 9:00 बजे दुकान खुलती हैं और 10:00 बजे बंद होती है. मीट पराठा खाने के लिए हमारे यहां वैशाली ही नहीं मुजफ्फरपुर और छपरा से भी लोग आते हैं. मीट को ओरिजिनल घी में बनाते हैं. संतोष का दावा है कि मीट खाने के बाद आप भूल जाएंगे चंपारण मीट को.

रोजाना 20 किलो है खपत
संतोष ने बताया कि चंपारण स्टाइल में मीट परांठा बनाया जाता है. प्रतिदिन 20 किलो मीट की खपत मेरे यहां होती है. जिससे अच्छा खासा मुनाफा भी हो जाता है. गांधी चौक पर एक छोटा सा दुकान से हमने शुरुआत की थी और एक बड़ा मुकाम की तरह हम बढ़ रहे हैं. यहां पर 110 रुपया में एक प्लेट मटन और पराठा मिलेगा. जिसमें 2 पीस मटन और एक पीस पराठा होगा है.

Tags: Bihar News, Food, Food 18, Vaishali news

[ad_2]

Source link