बिहार के इन स्टेशनों से रवाना हो रही हैं समर स्पेशल ट्रेन, लंबी दूरी की ट्रेनों का शेड्यूल नोट करें

[ad_1]

रिपोर्ट-अभिनव कुमार
दरभंगा. रेलवे अब जयनगर और भागलपुर से भी समर स्पेशल ट्रेन चला रहा है. ये अनारक्षित ट्रेन होंगी. ये बिहार के कई स्टेशनों से गुजरेगी. इसलिए गर्मी की छुट्टियों में सफर की तैयारी कर रहे यात्रियों को इससे काफी आसानी होगी.

भारतीय रेलवे यात्रियों की भीड़ को देखते हुए जयनगर से उधना तक अनारक्षित स्पेशल ट्रेन चला रहा है. इससे सैकड़ों यात्रियों को लाभ होगा. क्योंकि अभी तक इस रूट पर सिर्फ एक ट्रेन है. जयनगर से पटना के लिए कमला गंगा पैसेंजर. इस स्पेशल ट्रेन से लोकल यात्रियों को भी काफी फायदा पहुंचेगा. भागलपुर से उधना के लिए भी स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी.

जयनगर और भागलपुर से उधना / नंदूरबार
विस्तृत जानकारी देते हुए मुख्य जनसंपर्क अधिकारी वीरेंद्र कुमार ने बताया यात्रियों की अत्याधिक भीड़ को देखते हुए रेलवे ने पटना के रास्ते जयनगर और भागलपुर से उधना / नंदूरबार के लिए अनारक्षित स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है. जयनगर से दरभंगा, समस्तीपुर, बरौनी, मोकामा के रास्ते पटना और दूसरी ट्रेन दरभंगा, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, हाजीपुर के रास्ते चलाई जा रही है इन दोनों रूटों पर यात्रियों को काफी फायदा मिलेगा.

नोट करें गाड़ी संख्या
गाड़ी संख्या-09022 जयनगर- उधना स्पेशल ट्रेन 16 अप्रैल को जयनगर से रात 23.30 बजे रवाना होगी. ये दरभंगा, समस्तीपुर, बरौनी, मोकामा के रास्ते 17 अप्रैल को सुबह 05.15 बजे पटना रूकते हुए 18 अप्रैल को 10.00 बजे उधना पहुंचेगी.

भागलपुर-उधना स्पेशल
गाड़ी संख्या-09094 भागलपुर-उधना स्पेशल ट्रेन 16 अप्रैल को भागलपुर से 12.30 बजे खुलकर किउल , मोकामा के रास्ते 18.10 बजे पटना रूकते हुए 18 अप्रैल को 00.30 बजे उधना पहुंचेगी.

जयनगर-वलसाड स्पेशल ट्रेन
गाड़ी संख्या-09036 जयनगर-वलसाड स्पेशल ट्रेन 16 अप्रैल को जयनगर से 13.30 बजे खुलकर दरभंगा, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, हाजीपुर के रास्ते 19.20 बजे पाटलिपुत्र रूकते हुए 18 अप्रैल को 00.30 बजे नंदूरबार पहुंचेगी.

Tags: Darbhanga news, Indian Railway news, Local18

[ad_2]

Source link