फिल्म हुई ब्लॉकबस्टर, तो डॉन मांगने लगे हिस्सा, चली थीं गोलियां, खतरे में पड़ गया था डायरेक्टर के बेटे का करियर

[ad_1]

नई दिल्ली. बीते रविवार को सलमान खान के घर पर गोलियां चलीं जिसके बाद बॉलीवुड के गलियारों में डर का माहौल है. सलमान खान संग हुए इस हादसे ने बॉलीवुड सितारों की डी कंपनी के दौर में हुए हमलों के खौफनाक मंजर की याद दिला दी है. सलमान खान पर हुए इस हमले के 24 साल पहले बॉलीवुड में डी कंपनी का कुछ ऐसा खौफ था कि फिल्में हिट होते ही मेकर्स को अंडरवर्ल्ड को फिल्मों की कमाई से हुए मुनाफे का मुंह मांगा हिस्सा देने पड़ता था और जो फिल्ममेकर ऐसा न करता उसे इसका भयानक परिणाम झेलना पड़ता था.

साल 2000 में ऋतिक रोशन और अमीषा पटेल ने राकेश रोशन के निर्देशन में बनी फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ से बॉलीवुड डेब्यू किया था. ऋतिक की ये पहली ही फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर ऑलटाइम ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी. इस फिल्म की ताबड़तोड़ सफलता ने ऋतिक रोशन और अमीषा पटेल को इंडस्ट्री में ऐसी धांसू एंट्री दी जिसका सपना हर एक्टर देखता है.

Salman khan attackers, Attack on salman khan, life threatening attack on salman khan, hrithik roshan, hrithik roshan father, rakesh roshan, hrithik roshan films, kaho naa pyaar hai, rakesh roshan was shot, attack on rakesh roshan post kaho naa pyaar hai success, rakesh roshan was asked to give ransom after kaho naa pyaar hai success, hrithik roshan upcoming films, hrithik roshan new films

ऋतिक रोशन अपनी फिल्म की सफलता को एन्जॉय करते और उसका जश्न मनाते उससे पहले ही एक हादसे ने उनके पैरों तले जमीन खिसका दी. फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ की जबरदस्त सफलता के बाद निर्देशक राकेश रोशन से अंडरवर्ल्ड ने फिल्म के मुनाफे का हिस्सा मांगा था और जब उन्होंने ऐसा करने से साफ इनकार कर दिया, तो उनपर ताबड़तोड़ गोलियां चला दी गई थीं.

फिल्में छोड़ना चाहते थे ऋतिक
बीबीसी के लिए करण थापर को दिए गए एक इंटरव्यू में ऋतिक रोशन ने अपनी जिंदगी के इस एपिसोड के बारे में खुलकर बात की थी. उन्होंने कहा था, ‘मैंने अपनी डेब्यू फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ की सफलता को एन्जॉय करना शुरू ही किया था कि ये सब हो गया था. मुझे याद है कि मैं पार्टी करने ही जा रहा था कि उससे पहले डैड पर गोलियां चल गई थीं’.

खुद को मानते थे हादसे का जिम्मेदार
इस वाकये के बारे में आगे बात करते हुए ऋतिक रोशन ने बताया था कि पिता पर हुए इस हमले के बाद वह एक्टिंग छोड़ना चाहते थे. उन्होंने फिल्मों से दूरी बनाने का मन बना लिया था. वह आगे कहते हैं, ‘मुझे लगता था कि जाने अनजाने मेरी वजह से ही मेरे पिता का ऐसा हाल हुआ’. ऋतिक रोशन ने आगे बताया था कि जब उनके पिता राकेश रोशन हॉस्पिटल में थे, उस दौरान वह फिल्म ‘मिशन कश्मीर’ की शूटिंग कर रहे थे और गाने ‘बूमरो बूमरो’ की शूटिंग के दौरान जब उन्होंने शीशे में खुदको देखा तो उन्होंने दुख और गुस्से के बोझ तले दबकर अभिनय छोड़ने का मन बना लिया था.

Tags: Bollywood actors, Entertainment Special, Hrithik Roshan



[ad_2]

Source link