जेनिफर से बेइंतहा प्यार करते थे शशि कपूर, पहली मुलाकात में हो गई थी बोलती बंद, 1 गलती कर देती दोनों को जुदा

[ad_1]

नई दिल्ली: शशि कपूर (Shashi Kapoor) के बारे में अक्सर ऐसा कहा जाता है कि वो बहुत प्राइवेट पर्सन थे. अपनी निजी जिंदगी के बारे में वह ज्यादा बातें करना पसंद नहीं किया करते थे. वो अपनी पत्नी जेनिफर केंडल के बारे में भी ज्यादा बात नहीं करते थे. इसका बात का सबूत इस बात से लगाया जा सकता है कि जब पहली बार शशि कपूर ने जेनिफर को देखा तो उनसे मिलकर वह कुछ बोल ही नहीं पाए थे. वह शर्मिले स्वभाव के थे. वह इतना नर्वस हो गए थे कि जेनिफर उन्हें गलत समझ बैठी थी.

बॉलीवुड के हैंडसम हीरो शशि कपूर ने महज 10 साल की उम्र में फिल्म ‘आग’ से बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी. शशि कपूर पृथ्वीराज कपूर के तीनों बेटों में सबसे छोटे थे. अपनी चॉकलेटी लुक की वजह से शशि कपूर को काफी पसंद किया जाता था. अपने एक्टिंग करियर में शशि कपूर ने 100 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है. जिनमें आ गले लग जा, दीवार, सत्यम शिवम सुंदरम, कभी-कभी जैसी कई ब्लॉकबस्टर हिट फिल्में भी शामिल हैं. शशि कपूर की जिंदगी काफी उतार-चढ़ाव भरी रही थी. आज उनकी उनकी बर्थ एनिवर्सरी पर जानते हैं शशि की जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातों के बारे में.

आसान नहीं था पहली फिल्म बनाना, घंटों एक्टर्स की वैनिटी वैन के बाहर किया था इंतजार, आज बॉलीवुड पर करते हैं राज

महज 18 साल की उम्र में जेनिफर संग हुआ प्यार
शशि कपूर एक्टर होने के साथ-साथ अपने पिता के थिएटर के मैनेजर के तौर पर भी काम किया करते थे. इसी थिएटर में शशि कपूर जेनिफर केंडल पहली बार मिले थे. जेनिफर, जोफरी केंडल की बेटी थीं जिनका शेक्सपियर ग्रुप पृथ्वी थिएटर पर आया हुआ था. थिएटर में एक शो चल रहा था उसी वक्त शशि पर्दे के पीछे से झांकते हुए दर्शकों के बीच चौथी लाइन में बैठीं जेनिफर को पहली बार देखा. पहली नजर में देखते ही शशि को जेनिफर से प्यार हो गया था और वह उन्हें दिल दे बैठे थे.

पहली नजर में हुई थी बड़ी गलतफहमी
शशि कपूर ने जब जेनिफर से पहली बार बात की तो वह उनसे कुछ बोल ही नहीं पाए थे. कहा जाता है कि शशि कपूर बहुत शर्मिले स्वभाव के थे. जेनिफर से बात करते हुए शशि इतना हिचकिचाए कि उन्हें लगा था कि वह गे हैं. लेकिन जब धीरे-धीरे दोनों की बातचीत और मुलाकातें होनी शुरू हुईं तो जेनिफर की ये गलतफहमी भी दूर हो गई. शशि कपूर महज 18 साल की उम्र में प्यार कर बैठे थे और जेनिफर उनसे 5 साल बड़ी थीं. दोनों ने साल 1958 में शादी रचाई थी. इस दौरान शशि महज 20 साल के थे और जेनिफर 25 की थीं.

जेनिफर को खोकर डिप्रेशन में चले गए थे शशि
शशि कपूर पत्नी जेनिफर से बेइंतहा प्यार करते थे. अपने बिजी शेड्यूल में से भी वह वक्त निकालकर अपने परिवार और पत्नी से जरूर मिलते थे. लेकिन शशि की जिंदगी में ऐसा भी एक वक्त आया जब उन्हें पता चला कि उनकी पत्नी को कोलोन कैंसर है. साल 1982 में उन्हें इस बात का पता चला और इसके महज 2 साल बाद ही जेनिफर कैंसर से जंग हार गईं और इस दुनिया को अलविदा कह दिया. उनके जाने से शशि पूरी तरह टूट गए थे. जेनिफर की मौत का उन्हें गहरा सदमा लगा था और वह डिप्रेशन में चले गए, जो ताउम्र उनके साथ ही रहा.

बता दें शशि कपूर ने जेनिफर से साल 1958 में शादी की थी. इस शादी से उनके तीन बच्चे हैं- बेटे करण और कुणाल, बेटी संजना. एक और इंटरव्यू में शशि कपूर ने कहा था कि उन्होंने जब जेनिफर को देखा था तभी उनसे शादी करने का मन बना लिया था.

Tags: Entertainment news., Entertainment Special, Shashi Kapoor

[ad_2]

Source link