काजोल ने छोड़ी फिल्म, मनीषा कोइराला की चमक उठी किस्मत, गाने भी थे बेमिसाल, 1 ने तो रच दिया था इतिहास

[ad_1]

नई दिल्ली: साल 1998 में रिलीज हुई शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) और मनीषा कोइराला (Manish Koirala) स्टारर फिल्म ‘दिल से’ उस साल की ब्लॉकबस्टर फिल्मों में से एक थी. फिल्म ने 2 नेशनल अवॉर्ड और 6 फिल्मफेयर अवॉर्ड जीते थे. शाहरुख खान और मनीषा दोनों के ही करियर को इस फिल्म से नई दिशा मिली थी. खासतौर पर मनीषा की तो किस्मत ही चमक उठी थी. लेकिन मनीषा फिल्म के लिए मेकर्स की पहली पसंद नहीं थी. इससे पहले जिस एक्ट्रेस को कास्ट करने का मन बनाया गया था वह आज भी बॉलीवुड पर राज कर रही हैं.

मणि रत्नम की फिल्म ‘दिल से’ मनीषा के करियर की यादगार फिल्मों में से एक है तो वहीं प्रीति जिंटा ने इस फिल्म से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था. दोनों के लिए ही ये फिल्म कारगर साबित हुई थी. इतना ही नहीं मलाइका अरोड़ा के लिए भी ये फिल्म काफी लकी साबित हुई थी. मलाइका के सॉन्ग ‘छैंया छैंया’ ने तो इतिहास रच दिया था. इस गाने के बाद ही मलाइका अरोड़ा के करियर की गाड़ी को ट्रैक मिला था. इसके बाद से मलाइका ने खूब तरक्की की थी. लेकिन मनीषा के लिए भी यह फिल्म कम लकी नहीं थी. इस फिल्म को करने के बाद एक्ट्रेस को कई फिल्मों के ऑफर मिलने लगे थे.

शाहरुख खान ने सेट पर लगाई थी करण जौहर को फटकार, फूट-फूट रोए फिल्ममेकर, सैफ-प्रीति जिंटा थे वजह

मनीषा नहीं ये होती फिल्म की हीरोइन
मणिरत्नम के निर्देशन में बनी ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘दिल से’ में मेकर्स पहले काजोल को लेना चाहते थे. क्योंकि इससे पहले ही काजोल और शाहरुख की जोड़ी काफी पॉपुलर हो चुकी थीं. जिस वजह से काजोल को फिल्म के लिए चुना गया था. लेकिन काजोल उस वक्त अपनी और फिल्मों में बिजी थीं और इसी के चलते उन्होंने इस फिल्म का ऑफर ठुकरा दिया था. बाद में ये फिल्म मनीषा को ऑफर हुई थी. लेकिन मनीषा ने फिल्म में अपने किरदार से फैंस का दिल जीता और इस फिल्म में शाहरुख संग उनकी जोड़ी को भी काफी पसंद किया गया.

मलाइका नहीं थी छैंया छैंया’ गाने की पहली पसंद
इस फिल्म का एक गाना छैंया छैंया’ काफी पॉपुलर हुआ था. इस गाने में शाहरुख खान और मलाइका साथ डांस करते नजर आए थे. इस गाने ने तो लोगों का दिल जीत लिया था. इस एक गाने से ही मलाइका के करियर को नई उड़ान मिली थी. हालांकि कहा जाता है कि पहले ये गाना भी मलाइका को नहीं बल्कि शिल्पा शिरोडकर को ऑफर किया गया था, लेकिन उनके बढ़े वजन की वजह से निर्देशक ने उन्हें रिजेक्ट कर दिया और मलाइका अरोड़ा को साइन कर लिया था. इसके बाद जो हुआ वो इतिहास बन गया.

बता दें कि इस फिल्म में भले ही प्रीति जिंटा ने एक छोटा रोल किया था. लेकिन पहली ही फिल्म के लिए प्रीति को बेस्ट डेब्यू के लिए अवॉर्ड दिया गया था. उन्होंने दर्शकों और क्रिटिक्स का दिल भी जीत लिया था. आज भी ‘जिया जले’ गाने पर प्रीति के शानदार परफॉर्मेंस को याद किया जाता है. साथ ही फिल्म में ए आर रहमान ने संगीत दिया था. इस फिल्म के कहानी, किरदार और गाने सब कुछ शानदार थे.

Tags: Entertainment news., Entertainment Special, Kajol, Manisha Koirala, Shah rukh khan

[ad_2]

Source link