हार्दिक पंड्या गुजरात टाइटंस की कप्तानी संभालने को नहीं थे तैयार, फिर कैसे बदला मन? एक खास शख्स है वजह

[ad_1]

हाइलाइट्स

हार्दिक पंड्या की कप्तानी में GT ने आईपीएल 2022 का खिताब जीता था
हार्दिक ने किसकी वजह से गुजरात की कप्तानी संभाली, खुद किया खुलासा

नई दिल्ली. हार्दिक पंड्या की कप्तानी में गुजरात टाइटंस ने पिछली बार डेब्यू सीजन में ही आईपीएल का खिताब जीत लिया था. इस सीजन में भी टीम का प्रदर्शन अबतक अच्छा रहा है. हार्दिक ने कैसे गुजरात टाइटंस की कप्तानी मिली? किसके कहने पर उन्होंने ये जिम्मेदारी संभाली और गुजरात टाइटंस का कप्तान बनने से पहले लोगों की उन्हें लेकर क्या धारणा थी, इन सब सवालों का जवाब हार्दिक ने इसी हफ्ते रिलीज हुए वेब शो ‘GK Meets GT’ में गौरव कपूर से बातचीत में दिए हैं.

हार्दिक पंड्या ने ‘GK Meets GT’ वेब शो में इस बात का खुलासा किया कि पत्नी नताशा स्टेनकोविक के जोर देने पर ही उन्होंने गुजरात टाइटंस की कप्तानी संभालने का फैसला लिया था.

इस वेब शो पर बात करते हुए, हार्दिक ने कहा, “मेरी पत्नी नताशा ने कहा कि आपके लिए यह दिखाने का एक शानदार अवसर है कि आप वास्तव में क्या हैं? लोग आपके क्रिकेट को लेकर आप क्या सोचते हैं और कितनी जानकारी रखते हैं, इस बारे में नहीं जानते हैं. लोग सोचते हैं कि आप ऐसे इंसान हैं, जो क्रिकेट खेल रहा है और मजा कर रहा. लेकिन लोग नहीं जानते कि आप इस खेल को कितना जानते हैं.”

हार्दिक गुजरात का कप्तान नहीं बनना चाहते थे
हार्दिक पंड्या ने इसी इंटरव्यू में ये खुलासा किया है कि वो पहले गुजरात टाइटंस का कप्तान नहीं बनना चाहते थे. लेकिन, एक शख्स के कारण उन्होंने अपना फैसला बदला और टीम की कप्तानी संभाली.

नेहरा ने दिया था पंड्या को ऑफर
हार्दिक ने कहा कि जब मेरे पास कप्तानी का ऑफर आया था, तब मैं क्रिकेट से दूर था और अपनी फिटनेस पर काम कर रहा था. मैंने शुरुआत में गुजरात टाइटंस की कप्तानी करने से इनकार कर दिया था. फिर परिवार में इसे लेकर काफी सलाह मशविरा किया. इसके बाद अंतिम फैसला लिया.

हार्दिक नेहरा की वजह से कप्तानी को तैयार हुए
हार्दिक ने कहा कि मुझे दूसरी नई फ्रेंचाइजी (लखनऊ सुपर जायंट्स) से भी ऑफर मिला था. मैं उस वक्त ऐसी स्थिति में था, जहां मैं किसी ऐसे इंसान के साथ काम करना चाहता था, जोकि मुझे अच्छे से जानता हो. इसलिए जब मुझे आशु पा(आशीष नेहरा) का फोन आया और उन्होंने मुझे कहा कि मैं गुजरात टाइटंस का कोच रहूंगा तो मैंने खेलने के लिए रजामंदी दे दी.

अश्विन बने थे CSK के खिलाफ जीत के हीरो, अब एक बयान पड़ गया भारी, हो गया बड़ा नुकसान

मैच से 1 दिन पहले मां को खोया था, फिर भी टीम को दिलाई थी जीत, धोनी का ‘इम्पैक्ट प्लेयर’ बनेगा अगला ब्रावो?

इस भारतीय ऑलराउंडर ने आगे कहा कि मैं गुजरात टाइटंस की कप्तानी करने के लिए इसलिए तैयार हुआ क्योंकि आशीष नेहरा टीम के कोच थे. मैंने उनसे कहा था कि अगर आशु पा आप नहीं होते तो मैं इस टीम से शायद ही जुड़ता. वो ऐसे शख्स हैं, जो मुझे अच्छे से समझते हैं. उके साथ काम करना आसान है. हालांकि, मैंने उनसे कहा था कि कुछ वक्त सोचने के लिए दीजिए. जैसे ही उन्होंने फोन काटा, उधर से एक मैसेज आया कि अगर तुम गुजरात टाइटंस से खेलने को तैयार हो तो मैं चाहता हूं कि तुम टीम की कप्तानी संभालो. मेरे लिए ये हैरान करने वाला था.

Tags: Ashish nehra, Gujarat Titans, Hardik Pandya, IPL 2023, Natasa Stankovic

[ad_2]

Source link