कल्ट फिल्म का हिट गाना, जिसने बढ़ा दी छातों की सेल! रातों-रात कीमतों में आया था उछाल, मेकर्स की लगी थी लॉटरी

[ad_1]

नई दिल्ली. वो कल्ट क्लासिक फिल्म जिसके सिनेमाघरों में रिलीज होते ही लोगों ने उस पर खूब प्यार बरसाया था. इंडस्ट्री के जाने माने डायरेक्टर जो अपनी एक्टिंग का भी लोहा मनवा चुके थे. उन्होंने इस फिल्म के लिए अपना सब कुछ दांव पर लगा दिया था. इस फिल्म का एक गाना काफी हिट हुआ था. जिसने बाजार में छातों की कमी कर दी थी.

फिल्म दुनिया के उस चहीते एक्टर-डायरेक्टर की उस फिल्म को लोग आज भी देखना पसंद करते हैं. रिलीज के वक्त भले ही इस फिल्म थोड़ा कम पसंद किया गया लेकिन बाद में सुपरहिट साबित हुई थी.देखते ही देखते यही फिल्म कल्ट क्लासिक साबित हुई थी. फिल्म के एक हिट गाने में इतने छाते इस्तेमाल किए गए थे कि बाजार में भी छातों की कमी हो गई थी. लेकिन इस फिल्म के बाद दुकानदारों को भी खूब फायदा हुआ.

18 एक्टर्स से सजी फिल्म, जैकी श्रॉफ के साथ नजर आईं ब्लॉकबस्टर मूवी की हीरोइन, फिर भी बॉक्स ऑफिस पर हुई ढेर

1955 की कल्ट फिल्म
बॉलीवुड के शो मैन कहे जाने वाले टैलेंटेड एक्टर डायरेक्टर, प्रोड्यूसर राज कपूर साल 1955 ये फिल्म लेकर आए थे. फिल्म का नाम था श्री 420. इस फिल्म में राज कपूर ने टपोरी का किरदार निभाया था. फिल्म में राज कपूर और उनकी एक्टिंग को काफी पसंद किया गया था. फिल्म में नरगिस दत्त और उनकी केमिस्ट्री ने तो लोगों को दीवाना बना दिया था.

इस गाने के बाद बढ़ा छातों का ट्रेंड
फिल्म ‘श्री 420’ बाद में बड़ी हिट फिल्म साबित हुई थी. खासतौर पर इस फिल्म का सुपरहिट गाना ‘प्यार हुआ इकरार हुआ’ तो लोगों को काफी पसंद आया था. इस फिल्म में नरगिस और राज कपूर की केमिस्ट्र को भी काफी पसंद किया गया था. एबीपी में छपी एक खबर के मुताबिक इसी गाने के हिट होने के बाद से बाजार में छतरियां बिकने लग गई थीं. बल्कि उनके दाम भी बढ़ गए थे. फिल्मों में छतरी के पीछे रोमांस करने का चलन भी इसी फिल्म से शुरू हुआ था. दुकानदारों को भी इस फिल्म के बाद खूब फायदा हुआ था.

बता दें कि बॉलीवुड में राजकपूर ने लंबे समय तक राज किया था. उन्होंने ही हिंदी सिनेमा में रोमांटिक फिल्मों की नींव रखी थी. अपने करियर में उन्होंने बतौर एक्टर और बतौर निर्देशक निर्माता भी कई ऐसी फिल्में बनाई थी जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया था.

Tags: Bollywood news, Raj kapoor, Rishi kapoor

[ad_2]

Source link