1998 में आई फिल्म ने बचाई थी अमिताभ के करियर की डूबती नैया, 5 साल के सन्यास ने बिगाड़ दिया था खेल, लीड हीरो से बने साइड एक्टर

[ad_1]

मुंबई. ‘बड़े मियां छोटे मियां 2’ को लेकर इन दिनों ‘अक्षय कुमार’ (akshay kumar) और ‘टाइगर श्रॉफ’ (tiger shroff) खूब सुर्खियां बटोर रहे हैं. साल 1998 में आई फिल्म ‘बड़े मियां छोटे मियां’ का ये रीमेक अब एक बार फिर से बॉक्स ऑफिस पर गर्दा उड़ाने को तैयार हैं.

डायरेक्टर ‘अली अब्बास जफर’ की ये फिल्म एक्शन कॉमेडी पर बनी है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि 1998 में यही फिल्म अमिताभ बच्चन के करियर में मील का पत्थर साबित हुई थी. इसी फिल्म ने अमिताभ बच्चन के डूबते करियर को तिनके का सहारा दिया था. इतना ही नहीं यही वो फिल्म है जिसने अमिताभ बच्चन को लीड हीरो से साइड एक्टर बना दिया था.

5 साल के सन्यास ने डुबा दिया था अमिताभ बच्चन का करियर
अमिताभ बच्चन ने 70 और 80 के दशक में कई सुपरहिट फिल्में देकर सुपरस्टार का दर्जा हासिल कर लिया था. शोले, शहंशाह, दीवार समेत तमाम सुपरहिट फिल्में देने के बाद 80 के दशक तक अमिताभ बच्चन का सिनेमा से मन भरने लगा. साल 1992 में अमिताभ बच्चन ने एक स्टेटमेंट जारी किया था. जिसमें उन्होंने अनिश्चित काल तक बॉलीवुड छोड़ने का फैसला लिया था. इस स्टेंटमेंट ने सभी को चौंका दिया था. इसके बाद अमिताभ बच्चन ने कई इंटरव्यूज में भी इसका खुलकर जिक्र किया था. 1992 से लेकर 1997 तक अमिताभ बच्चन सिनेमाई पर्दे से गायब रहे. इसके 5 साल बाद अमिताभ बच्चन ने बड़ी स्क्रीन पर वापसी की.

मृत्युदंड से की वापसी और सुपरफ्लॉप रही फिल्म
अमिताभ बच्चन ने साल 1997 में आई फिल्म मृत्युदंड से अपने करियर की वापसी की थी. लेकिन जब ये फिल्म रिलीज हुई तो बॉक्स ऑफिस पर सन्नाटा पसरा रहा. 5 साल तक सिनेमाई पर्दे से गायब रहने के बाद अमिताभ बच्चन की स्टार्डम का जादू भी धुआं होते नजर आया. लेकिन फिर अमिताभ बच्चन के हाथ लगी फिल्म ‘छोटे मियां बड़े मियां’.

डायरेक्टर डेविड धवन ने इस फिल्म में गोविंदा के साथ अमिताभ बच्चन को भी कास्ट कर लिया. फिर क्या था अमिताभ बच्चन के डूबते करियर को सहारा मिला. फिल्म रिलीज हुई और बॉक्स ऑफिस पर हिट रही. 12 करोड़ रुपयों की लागत से बनी इस फिल्म ने 35 करोड़ रुपयों से ज्यादा की कमाई कर डाली. यहीं से अमिताभ बच्चन को लीड हीरो की जगह साइड एक्टर के किरदार मिलने लगे. अब इस फिल्म का सीक्वल भी बन रहा है जिसमें अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ लीड रोल में नजर आएंगे. ये फिल्म भी जल्द ही सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है.

Tags: Akshay kumar, Amitabh bachchan, Govinda, Tiger Shroff

[ad_2]

Source link