1993 में ली फिल्मों में एंट्री, फिर हीरो से बने विलेन, शादी टूटने पर सरेआम कहा था, ‘मैं शाहरुख खान नहीं हूं’

[ad_1]

नई दिल्ली. एक्टिंग की दुनिया का वो सितारा जिसने अपने करियर में कई हिट फिल्में दीं. फिल्मी बैकग्राउंड से आए इस एक्टर ने अपने करियर की शुरुआत साल 1993 में की थी. रोमांटिक हीरो के किरदार निभाकर इस एक्टर ने खूब वाहवाही लूटी. लेकिन अब विलेन बनने के बाद इस एक्टर ने अपनी नई पारी की शुरुआत की. विलेन बनकर तो एक्टर ने लीड हीरो की भी छुट्टी कर दी थी.

बॉलीवुड में हर किरदार में जान फूंक देने वाले वो एक्टर कोई और नहीं, सैफ अली खान हैं. सैफ अली खान ने अपने करियर की शुरुआत साल 1993 में फिल्म ‘आशिक आवारा’ से की थी. इस फिल्म में सैफ अली खान को खूब पसंद किया गया. डेब्यू फिल्म के बाद ही सैफ के खाते में 5 से ज्यादा फिल्में आ गई थीं. पहली फिल्म से मिली सफलता के बाद ही एक्टर को बड़ी पहचान मिली. सैफ अली खान ने उस दौर की टॉप एक्ट्रेस अमृता सिंह से शादी रचाई थी. लेकिन दोनों ज्यादा समय तक साथ नहीं रह पाए थे और दोनों ने तलाक ले लिया था.

फ्लॉप हुईं फिल्में, डूब गया करियर, सलमान खान की हीरोइन का बदल गया है पूरा लुक, यूजर्स बोले- ‘पहले कितनी…’

12 साल बड़ी अमृता संग रचाई थी शादी
सैफ अली खान और अमृता सिंह के अफेयर के किस्से एक वक्त में खूब आम हुए थे. दोनों ने परिवार के खिलाफ जाकर शादी रचाई थी. उनके दो बच्चे सारा अली खान और अब्राहम अली खान हुए. दोनों ने साल 1991 में शादी की थी. लेकिन 13 साल बाद ही दोनों ने अपने रास्ते अलग कर लिए थे. तलाक के बाद सैफ को अमृता को भारी भरकम गुजारा भत्ता भी देना पड़ा था. हालांकि उस वक्त सैफ इतने बड़े स्टार भी नहीं थे.

coffee with karan, karan johar, Saif Ali Khan Amrita Singh divorce, Saif Ali Khan Amrita Singh marriage, Saif Ali Khan Amrita Singh split, Saif Ali Khan Amrita Singh, Saif Ali Khan, Amrita Singh, sharmila Tagore, sharmila tagore breaks silecne on saif ali khan amrita singh divorce, saif amrita love story, sharmila Tagore koffee with Karan, Koffee With Karan, Saif Ali Khan sharmila Tagore, Saif Ali Khan Koffee With Karan

2004 में हुआ था सैफ अली खान-अमृता सिंह का तलाक.

जब सैफ बोले- मैं शाहरुख खान नहीं हूं..
यूं तो सैफ अली खान का कई एक्ट्रेसेस संग अफेयर रहा था. लेकिन उन्होंने खुद से 12 साल बड़ी अमृता सिंह से लंबे रिलेशन के बाद शादी रचाई थी. उनकी ये शादी 13 साल तक चली. लेकिन इस दौरान उनके बीच काफी विवाद और झगड़े हुए. सैफ और अमृता का तलाक कोई आम तलाक नहीं था. दोनों के तलाक की खबरों ने खूब तूल पकड़ा था. तलाक के बाद सैफ को अमृता को बड़ी रकम देनी थी. अपने एक इंटरव्यू में खुद सैफ ने कहा था, ‘मैं शाहरुख खान नहीं हूं. मेरे पास इतने पैसे नहीं है जितने की अमृता ने डिमांड की है. लेकिन फिर भी मैं उन्हें 5 करोड़ रूपए दूंगा. मेरी फिल्मों, स्टेज शो और एड की सारी कमाई वैसे भी दे चुका हूं. अब मेरी जेब खाली है.’

बता दें कि सैफ अली खान करियर की शुरुआत से बतौर हीरो अपने रोमांटिक अंदाज से फैंस का दिल जीतते आ रहे हैं. लेकिन बीते कुछ सालों से वह नेगेटिव रोल में भी खूब जच रहे हैं. अपने 30 साल के करियर में 73 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं. भारी भरकम बजट में बनी साल 2020 में आई फिल्म ‘तान्हाजी: द अनसंग वॉरियर’ ने भी बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था. इसमें भी सैफ विलेन बने नजर आए थे. साल बीते साल आई आदिपुरुष में भी सैफ अली खान ने रावण का किरदार निभाया था. एक्टर हर किरदार में जान फूंक देते हैं.

Tags: Amrita Singh, Bollywood news, Entertainment news., Saif ali khan

[ad_2]

Source link