हीरोइन ने नजाकत छोड़ लिया हाथ में ‘हंसिया’, तो निकल गई हीरो की हेकड़ी, 2010 में एक्ट्रेस की खलनायकी…

[ad_1]

मुंबई. हीरोइन की खूबसूरती और लटके-झटके हिंदी फिल्मों की हमेशा से ही जान रही है. प्यार-मोहब्बत और रोमांस के बीच फंसी कहानी लोगों का खूब मनोरंजन करती है. लेकिन कई फिल्में ऐसी भी रहीं जिनमें हीरोइन ने अपनी क्यूटनेस छोड़कर खलनायिकी का रूप अख्तियार किया और हीरो की हेकड़ी निकाल दी.

फिल्म में हीरोइन की अदाओं पर नहीं बल्कि उसके भयानक किरदार ने लोगों के पसीने छुड़ा दिए. हम बात कर रहे हैं साल 2010 में रिलीज हुई ‘विद्या बालन’ (vidya balan) की फिल्म ‘इश्किया’ (Ishqiya) की. डायरेक्टर ‘अभिषेक चौबे’ (Abhishek Chaubey) की ये फिल्म अपने आप में काफी दमदार थी. फिल्म में विद्या बालन के साथ ‘नसीरुद्दीन शाह’ (Naseeruddin Shah) और ‘अरशद वारसी’ (Arshad Warsi) लीड रोल में नजर आए थे.

विद्या बालन ने निकाल दी थी हीरो की हवा

इस फिल्म में विद्या बालन ने क्यूट हीरोइन नहीं बल्कि खूंखार महिला का किरदार निभाया था. चेहरे पर गहरी गंभीरता और हाथ में हंसिया लिए विद्या बालन ने स्क्रीन पर दोनों हीरो की हवा निकाल दी थी. विद्या बालन ने इस किरदार में एक्टिंग का ऐसा जादू फूंका कि 2010 के बाद से आज तक लोग इस किरदार को नहीं भूल पाए हैं. फिल्म की कहानी विशाल भारद्वाज, सबरीना धवन और अभिषेक चौबे ने लिखी थी. ड्रामा और सस्पेंस थ्रिलर के साथ कॉमेडी का भी फिल्म में अच्छा पुट देखने को मिला था. फिल्म में 6 गाने शामिल किए गए थे. सबसे अहम इस फिल्म में विद्या बालन का किरदार रहा था. विद्या बालन पूरी फिल्म में कई जगह अपनी एक्टिंग की अमिट छाप छोड़ती हैं.

vidya balan in ishqiya, vidya balan played negetive role in ishqiya, vidya balan became villain in ishqiya, vidya balan proved herself as dangrous villain as she played negetive role in ishqiya, vidya balan in ishqiya role, vidya balan in ishqiya shade, vidya balan 2010 ishqiya movie, vidya balan age, vidya balan husband, vidya balan daughter, vidya balan movie, vidya balan instagram, vidya balan latest movie, vidya balan new photos, vidya balan children,

विद्या बालन ने इस किरदार में अपनी धारदार एक्टिंग का सबूत दिया था. फिल्म की कहानी भी काफी दिलचस्प और कसी हुई थी. (फोटो साभार-Instagram)

हाथ में बंदूक और चेहरे पर गुस्सा

हाथ में बंदूक लेकर फिल्म के हीरो को धौंस देते नजर आती हैं. विद्या बालन ने इस किरदार में अपनी धारदार एक्टिंग का सबूत दिया था. फिल्म की कहानी भी काफी दिलचस्प और कसी हुई थी. विद्या बालन ने इस किरदार के लिए अपनी क्यूटनेस दूर कर खूंखारियत का ऐसा चोगा ओढ़ा कि आज तक लोग इस किरदार को याद करते हैं. महिला विलेन्स के किरदारों की बात की जाएगी तो विद्या बालन का इश्किया फिल्म का किरदार सबसे पहले आएगा. इस फिल्म के बाद विद्या बालन की एक्टिंग की भी जोरदार सराहना की जाती रही है.

गानों को भी लोगों ने दिया था जमकर प्यार

इन सभी गानों को लोगों ने खूब प्यार दिया था. हालांकि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कोई खास कमाल नहीं कर पाई थी. ‘बॉक्स ऑफिस इंडिया’ (BOI) के मुताबिक इस फिल्म ने 30 करोड़ रुपयों की कमाई की थी. 19 करोड़ रुपयों के बजट से बनी इस फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर सेमी हिट का दर्जा दिया गया था. फिल्म को आज भी सिनेमा के कल्ट क्लासिक कहानियों में गिना जाता है. इश्किया की सफलता के बाद इस फिल्म का सीक्वल भी बनाया गया था. जिसे लोगों ने खूब प्यार दिया था.

Tags: Arshad warsi, Naseeruddin Shah, Vidya balan

[ad_2]

Source link