संजय लीला भंसाली की ‘हीरामंडी’ के लिए ऋचा चड्ढा ने खूब बहाया पसीना, मीना कुमारी की क्लासिक फिल्म से ली प्रेरणा

[ad_1]

नई दिल्ली. संजय लीला भंसाली की वेब सीरीज ‘हीरामंडी’ बीते काफी समय से सुर्खियों में बनी हुई है. इस ग्रैंड सीरीज के ट्रेलर को दर्शकों का जबरदस्त रिस्पांस मिला है. दिग्गज फिल्ममेकर संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी इस सीरीज में मनीषा कोइराला, शर्मिन सहगल, सोनाक्षी सिन्हा, संजीदा शेख, अदिति राव हैदरी और ऋचा चड्ढा अहम भूमिकाओं में नजर आने वाली हैं. इन सभी एक्ट्रेसेज ने इस मच अवेटेड वेब सीरीज के लिए खूब पसीना बहाया था.

हाल ही में ऋचा चड्ढा ने अपकमिंग सीरीज ‘हीरामंडी’ के लिए खूब पसीना बहाया है. इस सीरीज में वह तवायफ लज्जो की भूमिका निभा रही हैं और इस रोल के लिए उन्होंने मीना कुमारी की क्लासिक फिल्म ‘पाकीजा’ से प्रेरणा ली. इस सीरीज में अपने रोल और उससे जुड़ी तैयारियों के बारे में बात करते हुए ऋचा चड्ढा कहती हैं कि उन्होंने सदाबहार क्लासिक ‘पाकीजा’ में मीना कुमारी के शाहीबजान के किरदार से प्रेरणा ली.

ऋचा चड्ढा ने फिल्म ‘पाकीजा’ में मीना कुमारी के रोल साहिबजान और लज्जो के बीच समानताओं को देखते हुए रिसर्च किया था. किरदार के लिए अपनी तैयारियों के बारे में बात करते हुए ऋचा ने कहा, ‘सीरीज ‘हीरामंडी’ की शूटिंग से पहले ‘पाकीजा’ में मीना कुमारी जी के किरदार को ध्यान से देखना और उससे सबक लेना मेरे लिए वास्तव में समृद्ध और गहराई से बदलने वाला अनुभव था. ‘पाकीजा’ में मीना कुमारी के किरदार में एक दुखद गहराई और जटिलता है जो शो में मेरे द्वारा निभाए गए किरदार ‘लज्जो’ से मेल खाती है. मैंने मीना जी के काम की रिसर्च करते हुए कभी-कभी नकल करने की हद तक आवाज और उच्चारण पर काम किया.’

वह आगे कहती हैं, ‘मुझे ऐसा लगा जैसे मैं एक सिनेमाई दिग्गज के नक्शेकदम पर चल रही हूं और ‘लज्जो’ के किरदार के जरिए मीना कुमारी जी को श्रद्धांजलि देना सम्मान की बात थी.’ ‘हीरामंडी – द डायमंड बाजार’ लेखक संजय लीला भंसाली की पहली वेब सीरीज है, जो तवायफों की दुनिया पर प्रकाश डालती है. यह सीरीज 1 मई को नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगी.

Tags: Entertainment news., Richa Chadha, Sanjay leela bhansali

[ad_2]

Source link