संजय दत्त की Ex गर्लफ्रेंड के भाई हैं सलमान के जीजा, सुपरस्टार की बहन से शादी कर हुए गुमनाम, कहां हैंडसम हीरो?

[ad_1]

नई दिल्ली. बॉलीवुड में अतुल अग्निहोत्री (Atul Agnihotri) ने मशहूर डायरेक्टर महेश भट्ट की फिल्म ‘सर’ से 1993 में डेब्यू किया था. इसके बाद उन्हें फिल्म ‘यशवंत’, ‘क्रांतिवीर’, ‘आसूं भरे अंगारे’, ‘आतिश’, ’जीवन युद्ध’, ’होते-होते प्यार हो गया’, ’सनम तेरी कसम’, ‘बंबई का बाबू’, ‘चाची 420’, ‘जानी दुश्मन’और ‘कोहराम’ ,’नाराज’, ‘हम तुम्हारे हैं सनम’ जैसी फिल्मों में देखा गया. 24 जून 1970 को दिल्ली जन्में अतुल अग्निहोत्री 90 के दशक में बतौर चॉकलेटी काफी फेमस थे. डेब्यू करने के तीन सालों के अंदर ही उनकी सारी फिल्में सुपरहिट रही. लेकिन आपको जानकर आश्चर्य होगा कि करियर की पीक पर और सिर्फ 25 साल की उम्र में अतुल अपना दिल सलीम खान (Salim Khan) की बेटी और सलमान खान (Salman Khan) की बहन अलवीरा (Alvira Khan) को दे बैठे. उन्हें डर था कि सलमान-सलीम उनके प्यार को ठुकरा देगा लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ.

फिल्मी घराने से ताल्लुक रखते हैं अतुल
अतुल के पिता रोहित अग्निहोत्री भी फिल्म इंडस्ट्री में हाथ आजमा चुके हैं. बाद में उनका रुझान व्यवसाय की तरफ हो गया. उनके निधन के बाद परिवार की जिम्मेदारी अतुल के कंधों पर आ गई. इस बीच वह दो सालों तक मुंबई में अपनी कजिन एक्ट्रेस रति अग्निहोत्री (Rati Agnihotri) के साथ रहे. अतुल की कजिन रति अग्निहोत्री बॉलीवुड और साउथ फिल्मों में बड़ा नाम रही हैं. रति सिर्फ 16 की उम्र में सुपरस्टार बन गई थी. 1980 के दशक में एक समय वह संजय दत्त के प्यार में पागल थीं. हालांकि, रति के पिता ने संजू संग उनका विवाह नहीं होने दिया.

अतुल की पहली पहली फिल्म ‘सर’ साल 1993 में आई थी

सलमान की फिल्म की सेट पर उनकी बहन से प्यार कर बैठे
साल 1992 में सलमान खान की फिल्म ‘जागृति’ रिलीज हुई. इस फिल्म में उनके अपॉजिट करिश्मा कपूर थीं. इस फिल्म में सलमान की बहन अलवीरा बतौर अस्टिटेंट डायरेक्टर काम कर रही थीं. अतुल अलवीरा को पहले से ही जानते थे और उनके दोस्त भी थे. लेकिन फिल्म के सेट पर दोस्ती प्यार में बदल गई. अतुल को डर था कि सलमान खान और सलीम खान रिश्ते के लिए मानेंगे. उन्हें सलमान से डर भी लगता था. हालांकि दोनों के रिलेशनशिप की बात जब सलमान को पता चली तो उन्होंने तुरंत रजामंदी दे दी.

अतुल अग्निहोत्री (file Photo)

इसके बाद अलवीरा अतुल को अपने पिता सलीम खान से मिलवाने अपने घर ले गईं. उस समय सलीम खान अखबार पढ़ रहे थे.अलवीरा ने मशहूर राइटर सलीम खान से कहा, “पापा यही वो लड़का है जिसे मैं पसंद करती हूं.” इसके बाद सलीम खान ने अतुल की तरफ देखा और कहा कि मैं भी इसे पसंद करता हूं. परिवार की रजामंदी से अतुल और अलवीरा ने साल 1995 में शादी कर ली.
” isDesktop=”true” id=”5545445″ >

बतौर एक्टर ज्यादा सफल नहीं हो सके अतुल
अतुल अग्निहोत्री ने ‘सर’, ‘आतिश’ और ‘क्रांतिवीर’ जैसी फिल्मों बॉलीवुड में धमाकेदार इंट्री की थी. हालांकि, उनका स्टारडम ज्यादा दिनों कायम नहीं रह सका. उन्होंने अपने करियर में महज-20-22 फिल्मों में काम करने के बाद एक्टिंग से सन्यास ले लिया और डायरेक्शन की दुनिया में कदम रखा. उन्होंने सलमान खान के संग ‘दिल ने जिसे अपना कहा’ और अरबाज खान संग ‘हैलो’ जैसी फिल्में बनाई. इसके अलावा उन्होंने ‘बॉडीगार्ड’, ‘ओ तेरी’, ‘भारत’ और ‘राधे’ जैसी फिल्मों को प्रोड्यूस किया है.

अतुल अग्निहोत्री खान परिवार के साथ

करोड़ों के संपत्ति के हैं मालिक
अब बतौर प्रोड्यूस अतुल अपनी वाइफ अलवीरा की तरह ज्यादा लाइमलाइट में रहना पसंद नहीं करते. अलवीरा पर सलमान की फिल्मों में उनकी कॉस्ट्यूम डिजाइन करती हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अतुल अग्निहोत्री करीब 60 करोड़ रुपये संपत्ति के मालिक हैं.

Tags: Entertainment, Entertainment news., Entertainment Special, Salim Khan, Salman khan, Sanjay dutt

[ad_2]

Source link