संजय दत्त की ब्लॉकबस्टर में आईं नजर, काम के लिए खट-खटाया मेकर्स का दरवाजा, 1 फिल्म ने बदल दी करियर की रफ्तार

[ad_1]

नई दिल्ली. आज भले ही अभिनय की दुनिया में नीना गुप्ता का नाम अदब से लिया जाता है और उनकी गिनती इंडस्ट्री के सबसे उम्दा कलाकारों में होती हैं, लेकिन नीना गुप्ता को फिल्मों की दुनिया में ये मुकाम हासिल करने में कई दशक लग गए. ऑफ बीट फिल्मों से करियर की शुरुआत करने वाली इस एक्ट्रेस के करियर में एक ऐसा दौर भी था, जब वह काम के लिए दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर थीं. नीना गुप्ता एक बेहतरीन अभिनेत्री के साथ-साथ एक लेखिका और निर्देशक के तौर पर भी बार-बार अपनी काबिलियत साबित कर चुकी हैं. 

नीना गुप्ता को ऑफ बीट फिल्मों से पहचान मिली थी. वह साल 1982 की फिल्म ‘गांधी’ में नजर आई थीं जिसके बाद बैक-टू-बैक उन्होंने क्रिटिक्स द्वारा सराही फिल्मों में काम कर देश-विदेश में खूब नाम कमाया. नीना गुप्ता जहां क्रिटिक्स द्वारा सराही फिल्मों में काम कर अपने अभिनय का लोहा मनवा रही थीं, वहीं फिल्म इंडस्ट्री में उनकी प्रतिद्वंद्वी अभिनेत्रियां मसाला हिंदी फिल्मों से खूब पैसे कमा रही थीं. 

neena gupta, Satish Kaushik, neena gupta affairs, neena gupta love story, neena gupta unknown facts, neena gupta panchayat 3, panchayat 3 release, panchayat 3, Satish Kaushik last movie, Kaagaz 2 release, neena gupta new series, neena gupta Satish Kaushik, Satish Kaushik neena gupta, neena gupta autobiography, neena gupta daughter, neena gupta husband, neena gupta age, neena gupta movies, neena gupta new movie, neena gupta jackie shroff movie, neena gupta new series, neena gupta first husband, neena gupta movies on netflix, Satish Kaushik movies, Satish Kaushik death, Satish Kaushik wife, Satish Kaushik life story, bollywood news, entertainment news

(फोटो साभार: Instagram@neena_gupta)

ब्लॉकबस्टर फिल्म का रहीं हिस्सा
लीक से हटकर फिल्मों और सीरियल्स के साथ ही नीना गुप्ता मेनस्ट्रीम फिल्मों में भी नजर आती रहीं. वह साल 1993 में आई संजय दत्त और माधुरी दीक्षित स्टारर ब्लॉकबस्टर फिल्म का हिस्सा रही थीं. नीना गुप्ता ने फिल्म ‘खलनायक’ में अपने डांस से माधुरी दीक्षित को कड़ी टक्कर दी थी. मुख्य धारा की फिल्मों में छोटे-मोटे रोल कर नीना गुप्ता ने दर्शकों के बीच पहचान बनाई, लेकिन फिर एक दौर ऐसा आया जब उन्हें इंडस्ट्री में काम मिलना बिल्कुल ही बंद हो गया. 

सोशल मीडिया पर मांगा था काम
साल 2017 में दिग्गज एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर बॉलीवुड के फिल्ममेकर्स से गुहार लगाई थी. उन्होंने अपने पोस्ट में फिल्मों में मध्य उम्र की महिलाओं के लिए किरदार न होने पर निराशा जताई थी. इस एक पोस्ट के बाद नीना गुप्ता के पास फिल्मों के ऑफर्स की लाइन लग गई थीं. उन्हें एक साथ पांच प्रोजेक्ट्स ऑफर हुए थे और एक्ट्रेस ने सभी ऑफर्स के लिए झट से हां कर दी थी. 

किया नई पारी का आगाज
साल 2018 में अमित शर्मा के निर्देशन में आई फिल्म ‘बधाई हो’ ने नीना गुप्ता के करियर को एक नई दिशा दी. इस फिल्म से नीना गुप्ता ने फिल्मों में एक नई पारी का आगाज किया. वह ‘पंगा’, ‘शुभ मंगल ज्यादा सावधान’, ‘संदीप और पिंकी फरार’ जैसी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं.

Tags: Entertainment news., Neena Gupta, Sanjay dutt

[ad_2]

Source link