‘मिस वर्ल्ड’ का खिताब जीतने वाली चौथी भारतीय, हाइट के चलते डूबा करियर, तो कर ली शादी और फिर…

[ad_1]

नई दिल्ली. 71वें मिस वर्ल्ड का समापन हो गया है और इस बार चेक रिपब्लिक की क्रिस्टिना ने मिस वर्ल्ड 2024 का खिताब अपने नाम किया. 71वें मिस वर्ल्ड की रेस में भारतीय प्रतियोगी ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया था, लेकिन वह जीत दर्ज नहीं कर सकीं. 2017 में मानुषी छिल्लर के बाद कोई भारतीय ये खिताब अपने नाम करने में सफल नहीं हुआ है. अब तक कुल 6 भारतीय महिलाओं ने ये खिताब अपने नाम किया है जिसमें चौथे नंबर पर युक्ता मुखी का नाम है. युक्ता मुखी ‘मिस वर्ल्ड’ का ताज पहनने वाली चौथी भारतीय थीं. इस ब्यूटी पेजेंट में भारत का परचम लहराने के बाद युक्ता ने फिल्मों में भी किस्मत आजमाई, लेकिन फिल्म इंडस्ट्री में उन्हें ब्यूटी पेजेंट वाली सफलता हासिल न हो सकी.

युक्ता मुखी ने साल 2001 में तमिल फिल्म से करियर की शुरुआत की थी और साल 2002 में वह हिंदी फिल्म ‘प्यासा’ में नजर आई थीं. इस फिल्म में युक्ता ने आफताब शिवदासानी संग काम किया था, लेकिन उनकी ये फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर बुरी तरह पिट गई थी. फिल्म ‘प्यासा’ से बॉलीवुड डेब्यू करने के बाद ही एक्ट्रेस एक भयानक एक्सीडेंट का शिकार हो गई थीं जिस वजह से उन्हें इंडस्ट्री से एक लंबा ब्रेक लेना पड़ गया था. 2002 के बाद एक्ट्रेस ने सीधे 2005 में फिल्मों में वापसी की और कई फिल्मों में छोटे-मोटे रोल किए, लेकिन किसी भी हिंदी फिल्म से वह खुदको बतौर लीड एक्ट्रेस स्थापित नहीं कर पाईं.

Miss world 2024, miss world 2024 winner, miss world 2024 indian participant, Miss World Yukta Mookhey, Bollywood Actress Yukta Mookhey, Yukta Mookhey Real Story, Yukta Mookhey Very painful Story,Yukta Mookhey husband, Yukta Mookhey Prince Tuli, Yukta Mookhey Divorce Prince Tuli, Yukta Mookhey real Fact

संग काम करने से कतराते थे हीरो
युक्ता मुखी का फिल्मी करियर कुछ खास नहीं रहा था और इसके पीछे की बड़ी वजह एक्ट्रेस की हाइट को बताया जाता है, जिस कद- काठी के चलते युक्ता मुखी ‘मिस वर्ल्ड’ का खिताब अपने नाम करने में सफल रही थीं, उसी कद के चलते उन्हें बॉलीवुड में काम नहीं मिल रहा था. मीडिया रिपोर्ट्स में ये दावा किया गया है कि एक्ट्रेस 90 के दशक के ज्यादातर हीरो की तुलना में काफी लंबी थीं और पर्दे पर छोटा दिखने के डर से कई हीरो उनके संग काम करने से कतराते थे.

सिंगल मदर हैं युक्ता
फिल्मी करियर ठप होने के बाद एक्ट्रेस ने साल 2008 में न्यू यॉर्क के रहने वाले बिजनेसमैन प्रिंस तुली संग शादी कर ली थी. कपल की ग्रैंड वेडिंग ने उस दौर में खूब सुर्खियां बटोरी थीं, लेकिन उनका ये रिश्ता ज्यादा दिनों तक चल नहीं पाया था. युक्ता मुखी ने पति प्रिंस तुली पर घरेलू हिंसा जैसे संगीन आरोप लगाए थे और साल 2014 के जून में उन्होंने पति से तलाक ले लिया था. इस कपल का एक बेटा है जिसकी कस्टडी एक्ट्रेस के पास है.

गुमनामी के अंधेरे में खो गईं एक्ट्रेस
पति से अलग होने के बाद और निजी जिंदगी की उथल-पुथल से निपटने के बाद साल 2019 में एक्ट्रेस ने अक्षय कुमार, करीना कपूर, दिलजीत दोसांझ और कियारा आडवाणी की फिल्म ‘गुड न्यूज’ से पर्दे पर वापसी की, लेकिन इस फिल्म में वह बहुत ही छोटे से किरदार में नजर आई थीं जिसका उनके करियर पर कोई खास असर नहीं पड़ा. ‘गुड न्यूज’ में नजर आने के बाद युक्ता एक बार फिर गुमनामी के अंधेरे में कहीं खो गईं.

Tags: Akshay kumar, Bollywood actress, Kiara Advani

[ad_2]

Source link