श्रीदेवी संग ब्लॉकबस्टर में किया काम, अमिताभ बच्चन की हीरोइन पर थे फिदा, इंजीनियर से एक्टर बना मशहूर विलेन

[ad_1]

नई दिल्ली. एक्टिग की दुनिया में करियर बनाने का सपना इंडस्ट्री के कई आर्टिस्ट का होता है. अपना सपना पूरा करने के लिए वह अक्सर कड़े संघर्ष के बाद एक्टर बनते है. लेकिन इंडस्ट्री के इस मशहूर विलेन का तो सपना ही नहीं था. एक्टर बनने का फिर क्यों ये इंजीनियर की नौकरी छोड़ एक्टिंग की दुनिया से जुड़ा आइए जानते हैं

70-80 के दशक में आपने अक्सर कई हिट फिल्मों में इन्हें देखा होगा. फिल्मों में ये एक्टर हीरो को टक्कर देता नजर आता रहा. श्रीदेवी की साल 1987 में आई ब्लॉकबस्टर फिल्म में भी इस एक्टर ने काम किया था. अनिल कपूर ने इस एक्टर को फिल्म में धूल चटा दी थी. अगर अब भी आप समझ नहीं पाए हैं तो अमिताभ बच्चन की साल 1981 में आई फिल्म कालिया में भी इस एक्टर ने खूब नाम कमाया था. आइए जानते हैं कौन हैं वो एक्टर.

1972 की वो फिल्म, जिसके एक सीन में राज कपूर की हीरोइन पर मर मिटे थे शशि कपूर, बोले- ‘तुम बहुत खूबसूरत हो’

विलेन बनकर खूब लूटी वाहवाही
अमिताभ, धर्मेंद्र और अनिल कपूर जैसे कई स्टार की फिल्मों में आपने अक्सर एक अंग्रेज विलेन को देखा होगा, वो अंग्रेज विलेन कोई और नहीं, बल्कि बॉब क्रिस्टो ही थे. उन्होंने कई फिल्मों में अंग्रेज विलेन का किरदार निभाया था. अपने करियर में उन्होंने ‘कुर्बानी’ (1980), ‘कालिया’ (1981), ‘नास्तिक’ (1983), ‘मर्द’ (1985), ‘मिस्टर इंडिया’ (1987), ‘रूप की रानी चोरों का राजा’ (1993), ‘गुमराह’ (1993) जैसी फिल्मों में विलेन बनकर खूब तहलका मचाया.

bob christo

इंजीनियर से बने एक्टर
बॉब ऑस्ट्रेलिया के रहने वाले थे, वहींउ इन्होंने नौकरी भी शुरू कर दी थी, 1974 में बॉब इंजीनियरिंग यूनिट के इंचार्ज बनकर काम कर रहे थे. लेकिन एक दिन एक मैगजीन में उन्होंने अमिताभ बच्चन संग फिल्म कालिया में नजर आई परवीन बॉबी की फोटो देखी और उनकी खूबसूरती देख वह ऐसे दीवाने हुए कि एक्टिंग की दुनिया में आ गए. नौकरी, घर-बार छोड़कर बॉब क्रिस्टो ने साल 1978 में ‘अरविंद देसाई की फिल्म अजीब दास्तान’ से एक्टिंग करियर की शुरुआत की. 80 और 90 के दशक में तो वह कई फिल्मों में बतौर विलेन नजर आए.

बता दें कि बॉब क्रिस्टो हिंदी फिल्मों के साथ-साथ साउथ की भी कई फिल्मों में अपनी धाक जमाई थी. हिंदी फिल्मों में तो उन्होंने अपनी खलनायकी से इतिहास ही रच दिया था. वह इंडस्ट्री के जाने माने विलेन बनकर उभरे थे. लेकिन साल 2011 में हार्ट अटैक के कारण क्रिस्टो ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया.

Tags: Amitabh bachchan, Bollywood news, Sridevi

[ad_2]

Source link