शाहरुख खान के हिस्से होती एक और ब्लॉकबस्टर, राजकुमार हिरानी की फिल्म को कहा था NO, क्या थी वजह?

[ad_1]

मुंबईः शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) को बॉलीवुड में तीन दशक से भी ज्यादा का समय हो गया है और इस दौरान अपने पूरे फिल्मी करियर में उन्होंने कई बड़ी हिट फिल्में दीं और अपने कॉम्पटीटर्स को कड़ी टक्कर भी. आज भी जब सिनेमाघरों में शाहरुख खान की फिल्में लगती हैं, दर्शकों की फौज ये फिल्म देखने उमड़ पड़ती है. शाहरुख खान बॉलीवुड के उन स्टार्स में से हैं, जो दर्शकों के साथ-साथ डायरेक्टर्स की भी पहली चॉइस रहे हैं. अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में देने वाले शाहरुख खान कुछ ऐसी फिल्मों को ना भी कह चुके हैं, जो आगे चलकर बड़ी हिट साबित हुईं. आज हम आपको एक ऐसी ही फिल्म से जुड़ा किस्सा बताने जा रहे हैं, जिसके लिए ना कहने के बाद ये फिल्म संजय दत्त (Sanjay Dutt) के खाते में आ गई.

अब तो आप समझ ही गए होंगे कि हम किस फिल्म की बात कर रहे हैं. जी हां, ये फिल्म है ‘मुन्नाभाई एमबीबीएस’, जिसका ऑफर लेकर डायरेक्टर राजकुमार हिरानी पहले शाहरुख खान के पास पहुंचे थे, लेकिन एसआरके ने ये फिल्म करने से इनकार कर दिया. जिसके बाद ये फिल्म संजय दत्त की झोली में आ गिरी. इसका जिक्र खुद शाहरुख खान ने किया था.

सोशल मीडिया पर शाहरुख खान का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें पठान एक्टर को ये खुलासा करते देखा जा सकता है कि उन्होंने ‘मुन्नाभाई एमबीबीएस’ करने से आखिर क्यों मना कर दिया था. शाहरुख इस बारे में बात करते हुए कहते हैं- ‘मैं मुन्नाभाई एमबीबीएस नहीं कर पाया था, क्योंकि उस समय मैं जख्मी था. तब मैं एक स्पाइनल ऑपरेशन से गुजरा था और मुझे इस बात का बिलकुल पता नहीं था कि मैं कब से काम शुरू कर पाऊंगा. इसलिए मैंने ये फिल्म नहीं की.’

शाहरुख आगे बताते हैं कि राजकुमार हिरानी फिल्म को लेकर ज्यादा इंतजार नहीं करना चाहते थे, क्योंकि ये उनके करियर की शुरुआत थी. शाहरुख ने कहा- ‘राजू अपनी पहली फिल्म बना रहे थे. मैं तब देवदास की शूटिंग कर रहा था, जब मैंने मुन्नाभाई एमबीबीएस साइन की. जब मुझे चोट लगी, राजू ने मुझे लंदन से कॉल किया और पूछा- ‘आप ये फिल्म कब करेंगे?’ रिस्पेक्ट के साथ कहना चाहूंगा, राजू उन दिनों बड़े डायरेक्टर नहीं थे. वह एक छोटी फिल्म कर रहे थे और एक स्टार का इंतजार करना उनके लिए मुश्किल हो रहा था.’

इसके साथ ही शाहरुख खान ने मुन्नाभाई एमबीबीएस में संजय दत्त के काम की तारीफ की और कहा कि वह कभी इस किरदार को संजय दत्त से बेहतर नहीं निभा सकते थे. यही वजह है कि उन्हें इसके लिए कभी कोई पछतावा नहीं रहा. इससे पहले राजकुमार हिरानी ने भी इस फिल्म को लेकर बात की थी और बताया था कि उन्होंने सबसे पहले शाहरुख खान से इस फिल्म को लेकर बात की थी.

Tags: Bollywood, Rajkumar Hirani, Sanjay dutt, Shah rukh khan

[ad_2]

Source link