लता मंगेशकर का वो फेवरेट गाना! जिसने जया बच्चन को किया मशहूर, छप्पर फाड़ कमाई थी संजीव कुमार की फिल्म

[ad_1]

नई दिल्ली. लता जी के गानों की गूंज भारत समेत विदेशों तक थी. हालांकि उनका फेवरेट गाना कौन सा था ये शायद ही कोई जानता होगा. इस स्टोरी के जरिए आपको बताएंगे कि लता जी का फेवरेट गाना कौन सा था, जिसे वह किसी इवेंट या किसी अन्य फंक्शन में जरूर गुनगुनाती थी. उनका वो फेवरेट गाना जया बच्चन और संजीव कुमार पर फिल्माया गया है. अगर आप अपने दिमाग पर थोड़ा जोर डालेंगे तो आपको बेहद आसानी से वो गाना याद आ जाएगा.

आईएमडीबी की रिपोर्ट के अनुसार, लता जी को फिल्म ‘अनामिका’ का फेमस गाना ‘बाहों में चले आओ’ काफी पसंद था. यह वही गाना है जिसे लता जी जब भी किसी पार्टी-इवेंट या अन्य किसी समारोह में शामिल होती थीं. इस गाने को जरूर गुनगुनाती थी. उन्होंने खुद इस गाने को अपना सबसे पसंदीदा गाना बताया था. इसके अलावा लता जी को अमिर खान की फिल्म रंग दे बसंती का गाना ‘लुका छुपी बहुत हुई’ भी काफी पसंद था.

बता दें कि फिल्म ‘अनामिका’ बॉलीवुड की बेहद खूबसूरत फिल्मों में गिनी जाती है. यह फिल्म साल 1973 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म का निर्देशन रघुनाथ झलानी ने किया था. जबकि फिल्म को आमिर खान के पिता ताहिर हुसैन ने किया था. फिल्म में संजीव कुमार और जया भादुड़ी (बच्चन) को लीड रोल में देखा गया था.

Lata Mangeshkar favorite song bahon mein chale aao which made Jaya Bachchan famous Sanjeev Kumar film Anamika was super hit of 1973

‘अनामिका’ फिल्म के तीन गाने आज भी दर्शकों के बीच काफी सुना जाता है. किशोर कुमार का ‘मेरी भीगी भीगी सी’ आशा भोंसले की आवाज में ‘आज की रात’ और लता मंगेशकर का ‘बाहों में चले आओ’ गाना आज दर्शकों की जुबान पर चढ़ा रहता है.

Lata Mangeshkar favorite song bahon mein chale aao which made Jaya Bachchan famous Sanjeev Kumar film Anamika was super hit of 1973

निर्देशक रघुनाथ झलानी के निर्दशन में बनी ये फिल्म 1973 की 12वीं सुपरहिट फिल्म थी, जिसने बॉक्स ऑफिस पर सबसे ज्यादा कमाई की थी. इसके साथ ही यह संजीव कुमार और जया भादुड़ी की बेहतरीन फिल्मों में से एक कही जाती है. फिल्म ‘कोशिश’ के बाद वे दूसरी बार रोमांटिक कपल के रूप में देखे गए थे. ‘अनामिका’ फिल्म दोनों के करियर के लिए बेहद उम्दा साबित हुई थी. बतौर कपल दर्शकों ने दोनों को बेशुमार प्यार दिया था.

Tags: Jaya bachchan, Lata Mangeshkar, Lata Mangeshkar Songs, Sanjeev Kumar

[ad_2]

Source link