रानी मुखर्जी की फिल्म का हीरो, सलमान खान के लिए साबित हुआ लकी, महज 7 फिल्मों में सिमट गया था करियर

[ad_1]

नई दिल्ली. खूबसूरत चेहरा, लाजवाब एक्टिंग, कद-काठी भी बिल्कुल हीरो वाली. 90 के दशक का वो जाना माना एक्टर जिनके पिता ने भी अमिताभ बच्चन और धर्मेंद्र समेत तकरीबन हर एक्टर के साथ काम किया. साल 1998 में आई एक फिल्म में इस एक्टर ने रानी मुखर्जी के पति का किरदार निभाया था.

हम यहां जिस एक्टर के बारे में बात कर हैं उन्हें आपने फिल्म ‘फरेब’ और रानी मुखर्जी की फिल्म ‘मेहंदी’ में भी देखा होगा. दरअसल अपने करियर में महज 7 फिल्मों में नजर आए वो एक्टर कोई और नहीं बल्कि फराज खान हैं जो रानी मुखर्जी की फिल्म ‘मेहंदी’ में उनके पति के किरदार में नजर आए थे. फराज का फिल्मी करियर बहुत खास नहीं रहा था.

1993 में संजय दत्त-सनी देओल को पछाड़, 60 साल के एक्टर ने दी थी सुपर ब्लॉकबस्टर, 3 सितारों के करियर पर लगा था ब्रेक

इन फिल्मों में निभाए थे दमदरा किरदार
फिल्म ‘फरेब’ से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत करने वाले फराज खान के लुक के चर्चे आज भी कम नहीं हुए हैं. अपने डेब्यू फिल्म से उन्होंने इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान बना ली थी. इस फिल्म के बाद फराज खान फिल्म ‘पृथ्वी’ और फिर रानी मुखर्जी के साथ ‘मेहंदी’ में नजर आए थे. ‘मेहंदी’ में तो उनके किरदार को काफी पसंद किया गया ता. जबरदस्त लुक और गजब की एक्टिंग के बावजूद फराज इंडस्ट्री में अपनी जड़ जमाने में कामयाब नहीं हो पाए थे.

सलमान के लिए साबित हुए लकी
बहुत कम लोग जानते हैं कि फराज खान को अलग पहचान सूरज बड़जात्या की फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ से मिलने वाली थी. लेकिन इस फिल्म से सलमान खान की किस्मत के दरवाजे खुले थे. दरअसल, रिपोर्ट्स की मानें तो पहले इस फिल्म में प्रेम के किरदार के लिए पहले फराज को ही अप्रोच किया गया था. लेकिन वो ये फिल्म नहीं कर पाए बाद में सलमान खान को इस फिल्म के लिए कास्ट किया गया था. फराज 70-80 के दशक के मशहूर विलेन यूसुफ खान के बेटे थे.महज 7 फिल्मों में ही फराज का करियर सिमट कर रह गया था.

बता दें कि फराज खान के पिता ने भी नेगेटिव रोल के जरिए इंडस्ट्री में अपनी अलग जगह बनाई थी. उनके भाई फहमान खान आज टीवी का जाना पहचाना चेहरा हैं. वह टीवी शो इमली से अपनी अलग पहचान बना चुके हैं. फराज का करियर कुछ खास नहीं था. सालों तक गुमनामी जीने के बाद फराज ने साल 2020 में इस दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया था.

Tags: Bollywood actors, Entertainment news., Rani mukerji

[ad_2]

Source link