‘रात के ढाई बजे’ जब इठलाती हीरोइन ने बयां किया सुहागरात का अनुभव, फिल्म तो रही फ्लॉप, लेकिन हो गया अमर गाना

[ad_1]

मुंबई. ‘विशाल भारद्वाज’ (Vishal Bhardwaj) बॉलीवुड के सबसे जहीन डायरेक्टर्स में गिने जाते हैं. अपने करियर में ‘हैदर’, (Haider) ‘तलवार’, (Talvar) ‘ओमकारा’ (Omkara) और ‘मकबूल’ (Maqbool) जैसी बेहतरीन फिल्में दे चुके हैं. अपनी फिल्मों के अलग कलेवर के लिए पहचाने जाने वाले डायरेक्टर विशाल भारद्वाज एक बेहतरीन संगीतकार भी हैं.

अपनी फिल्मों में विशाल खुद ही संगीत रचते हैं. विशाल ने साल 2009 में आई अपनी फिल्म ‘कमीने’ (Kaminey) में एक गाना सुहागरात के अनुभव को भी बयां करते हुए जोड़ दिया था. इस गाने के बोल थे… ‘रात के ढाई बजे’. इस गाने में इठलाती हीरोइन ने अपनी सुहागरात का अनुभव पर्दे पर दर्शकों को परोसा था.

साल 2009 में रिलीज हुई थी फिल्म 

‘प्रियंका चोपड़ा’ (Priyanka Chopra) और ‘शाहिद कपूर’ (Shahid Kapoor) ने एक्ट किया था. साल 2009 में रिलीज हुई ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर भले ही फ्लॉप रही थी. लेकिन इस गाने ने लोगों के दिलों पर राज किया था. इस गाने को लोगों ने खूब प्यार दिया और बॉलीवुड के रोमांटिक गानों की सूची में टॉप पर गिना जाने लगा. विशाल भारद्वाज की फिल्म ‘कमीने’ को भी एक बेहतरीन फिल्म माना जाता है. इस फिल्म के गाने भी हिट रहे थे. BOI के आंकड़ों के मुताबिक फिल्म का बजट 40 करोड़ रुपये रखा गया था. लेकिन जब ये फिल्म रिलीज हुई तो 56 करोड़ रुपयों की कमाई कर पाई थी.

महज 71 करोड़ रुपयों की कमाई कर पाई थी फिल्म

वहीं फिल्म की वर्ल्ड वाइड कमाई 71 करोड़ रुपयों के पास रही थी. इस फिल्म के लिए विशाल भारद्वाज को बेस्ट डायरेक्टर का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी दिया गया था. इसके साथ ही प्रियंका चोपड़ा को भी बेस्ट एक्ट्रेस के फिल्म फेयर अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया गया था. फिल्म के गानों को गुलजार ने लिखा था. गुलजार को भी इस फिल्म में फिल्म फेयर के अवॉर्ड से नॉमिनेट किया गया था. फिल्म ने कुल मिलाकर 11 अवॉर्ड अपने नाम किए थे. इसके साथ ही 48 नॉमिनेशन्स भी फिल्म के लिए देखने को मिले थे. फिल्म की कहानी सुप्रातिक सेन, सेजतन और अभिषेक चौबे ने लिखी थी. फिल्म को विशाल भारद्वाज ने डायरेक्ट किया था.

इन एक्टर्स ने किरदारों में फूंकी थी जान

फिल्म में शाहिद कपूर और प्रियंका चोपड़ा के साथ देब मुखर्जी, शिवकुमार सुब्रमण्यम, चंदन रॉय, ऋषिकेश जोशी और अमूल गुप्ते जैसे एक्टर्स ने भी अहम किरदार निभाए थे. फिल्म की कहानी 2 जुड़वां भाइयों की थी जो मुंबई की गरीब बस्ती में पैदा होते हैं. ये दोनों भाई दिखने में बिल्कुल एक जैसे हैं. लेकिन इनमें से 1 भाई बिल्कुल शराफत का रास्ता अपनाता है.

वहीं दूसरा भाई अपराध के रास्ते पर चलने का फैसला करता है. इनमें से 1 भाई को लोकल गुंडा और नेता की बहन से प्यार हो जाता है. कहानी में मोड़ आते हैं और दमदार क्राइम थ्रिलर खुलता जाता है. इस फिल्म की कहानी ने लोगों को दीवाना कर दिया था. हालांकि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कोई खास कमाल नहीं कर पाई थी. इसके बाद भी इस फिल्म को बॉलीवुड इतिहास की सबसे डार्क और शानदार फिल्मों में गिना जाता है.

Tags: Priyanka Chopra, Shahid kapoor, Vishal Bhardwaj

[ad_2]

Source link