यूक्रेन पर रूसी मिसाइल हमले तेज, 2 साल की बच्ची समेत 11 की मौत, 21 घायल

[ad_1]

हाइलाइट्स

शहर पर रूस के 14 अप्रैल के मिसाइल हमले में मरने वालों की कुल संख्या 11 हो गई है
रूसी सेना ने स्लोवियांस्क में S-300 मिसाइलें लॉन्च की थीं जो 14 अप्रैल को शाम 4 बजे रिहायशी इलाकों से टकराई
मलबे के नीचे से बचाए गए एक दो वर्षीय बच्चे की अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई

कीव. यूक्रेन के स्लोवियांस्क (Sloviansk Missile Attack) की एक पांच मंजिला ईमारत पर किए गए रूसी हमले में मृतकों की तादाद बढ़ गई है. कीव इंडिपेंडेंट की एक रिपोर्ट के मुताबिक स्लोवियांस्क में एक पांच मंजिला इमारत के मलबे के नीचे दो और लोगों के शव मिले हैं, जिससे शहर पर रूस के 14 अप्रैल के मिसाइल हमले (Russian Missiles) में मरने वालों की कुल संख्या 11 हो गई है. वहीं हमले में 21 लोगों के घायल होने की भी खबर है. स्लोवियांस्क शहर अभी भी डोनेट्स्क ओब्लास्ट के कुछ केंद्रीय केंद्रों में से एक है जो यूक्रेनी नियंत्रण में बना हुआ है.

रिपोर्ट में बताया गया है कि रूसी सेना ने स्लोवियांस्क में S-300 मिसाइलें लॉन्च की थीं जो 14 अप्रैल को शाम 4 बजे रिहायशी इलाकों से टकराई और गगनचुंबी अपार्टमेंट इमारतों, निजी घरों, व्यवसायों और कारों को नुकसान पहुंचाया. इससे पहले दिन में राज्य आपातकालीन सेवा ने बताया था कि पांच लोग अभी भी मलबे के नीचे हो सकते हैं. बचाव कार्य जारी है, और हताहतों की संख्या में वृद्धि जारी रह सकती है. साथ ही स्टेट इमरजेंसी सर्विस ने लिखा है कि बचावकर्मी मिसाइल हमले से नष्ट हुई 65 टन निर्माण सामग्री में लोगों को खोज रहे हैं। वहीं 14 अप्रैल को, अभियोजक जनरल के कार्यालय ने बताया कि मलबे के नीचे से बचाए गए एक दो वर्षीय बच्चे की अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई.

बता दें कि यूक्रेन की वायु सेना ने कहा है कि देश के पास जल्द ही ऐसे हथियार होंगे जिनसे शुक्रवार को हुए हमलों को रोकने की कोशिश की जा सकेगी. यूक्रेनी वायु सेना के प्रवक्ता यूरी इहनाट ने कहा कि अमेरिका द्वारा वादा किए गए पैट्रियट वायु रक्षा प्रणाली की डिलीवरी ईस्टर के कुछ समय बाद यूक्रेन में होने की उम्मीद थी.

Tags: Russia, Ukraine, War

[ad_2]

Source link