बोरिस जॉनसन की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, इस्तीफे को लेकर पार्टी के भीतर उठने लगे बगावती सुर

[ad_1]

लंदन: ब्रिटेन की सत्तारूढ़ कंजर्वेटिव पार्टी के भीतर संसद के उन सदस्यों की संख्या धीरे-धीरे बढ़ रही है, जिन्होंने पार्टीगेट कांड के लेकर अपनी चिंता व्यक्त की है और पार्टी के नेता बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) से प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देने की मांग कर रहे हैं.

डाउनिंग स्ट्रीट में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लगाए लॉकडाउन संबंधी कानूनों को तोड़ते हुए पार्टियां करने के मामले गत सप्ताह एक शीर्ष नौकरशाह स्यु ग्रे की जांच रिपोर्ट प्रकाशित होने के बाद से खुलकर आलोचना करने वाले सांसदों की कुल संख्या बढ़कर 26 हो गयी है.

ब्रिटेन के पूर्व कैबिनेट मंत्री और अटॉर्नी जनरल जेरेमी राइट ने सोमवार को एक बयान में कहा कि जॉनसन को ‘‘इस और भविष्य की सरकारों के भले के लिए’’ इस्तीफा दे देना चाहिए. वहीं, टोरी से सांसद इलियट कोल्बर्न ने कहा कि वह ‘‘सुरक्षा और सफाई कर्मचारियों के खराब बर्ताव के खुलासे से स्तब्ध हैं.’’

ग्रे की रिपोर्ट के बाद जॉनसन ने फिर से माफी मांगी और उनकी पार्टी के भीतर ही अंसतोष की आवाज तेज हो रही है.

यह खबरें तब आ रही है जब ब्रिटिश मीडिया की खबरों में दावा किया गया है कि जॉनसन की पत्नी कैरी के प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर डाउनिंग स्ट्रीट के फ्लैट में एक अन्य गोपनीय पार्टी के बारे में स्पष्टीकरण देने के लिए हाउस ऑफ कॉमन्स समिति के समक्ष पेश होने की संभावना है.

Tags: Boris Johnson, United kingdom, World news in hindi

[ad_2]

Source link