‘मेरे साथ काम क्यों करेंगे, वो कम उम्र…’ सलमान खान ने जिस एक्ट्रेस संग दी ब्लॉकबस्टर, उसी ने भाईजान पर साधा निशाना

[ad_1]

नई दिल्ली. बॉलीवुड में कई ऐसी एक्ट्रेस रही हैं जो रातों-रात डेब्यू फिल्म की सफलता से शोहरत के शिखर पर पहुंच गईं, लेकिन फिर उन्होंने अचानक ही इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया. साल 1989 में फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ रिलीज हुई थी और इस फिल्म ने रिलीज के साथ ही सिनेमाघरों में तहलका मचा दिया था. इस फिल्म में सलमान खान के अपोजिट नई-नवेली एक्ट्रेस भाग्यश्री नजर आई थीं, लेकिन ‘मैंने प्यार किया’ के लिए एक्ट्रेस भाग्यश्री को सलमान खान से कई गुना ज्यादा फीस मिली थी और फिल्म की सफलता का सारा श्रेय एक्ट्रेस के खाते में दर्ज हुआ था. 

ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ की सफलता के बाद एक्ट्रेस भाग्यश्री ने अचानक ही घर से भागकर अपने स्कूल टाइम बॉयफ्रेंड हिमालय दसानी संग शादी कर ली. शादी के बाद एक्ट्रेस घर-गृहस्थी के कामों में इतनी व्यस्त हो गईं कि उन्होंने फिल्मी पर्दे से पूरी तरह दूरी बना ली. कई मीडिया रिपोर्ट्स के दावे के मुताबिक हिमालय दसानी संग शादी के बाद भाग्यश्री ने फिल्ममेकर्स के सामने शर्त रखी थी कि वह सिर्फ अपने पति संग ही फिल्मों में काम करेंगी, यानी अगर कोई फिल्ममेकर भाग्यश्री को अपनी फिल्म में कास्ट करना चाहता है, तो उन्हें हिमालय को भी लेना पड़ेगा.

3 फिल्मों में पति संग किया था काम
भाग्यश्री और हिमालय ने कई फिल्मों में साथ काम किया था, लेकिन कपल की सारी फिल्में बॉक्स-ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी थीं. हिमालय दसानी और भाग्यश्री साल 1992 में फिल्म ‘पायल’, ‘कैद में है बुलबुल’ और ‘त्यागी’ जैसी फिल्मों में साथ दिखे थे और ये सभी फिल्में बुरी तरह फ्लॉप रही थीं. 

‘भाईजान’ पर कसा तंज
फिल्म इंडस्ट्री से दूर होने के कई साल बाद एक्ट्रेस भाग्यश्री ने अपने एक पुराने इंटरव्यू में सलमान खान संग दोबारा काम करने के बारे में बात करते हुए एक्टर पर जबरदस्त तंज कसा था. दरअसल, भाग्यश्री संग काम करने के दौरान सलमान खान का स्टारडम एक्ट्रेस के मुताबिक काफी कम था, लेकिन हालातों ने ऐसी करवट ली कि सलमान खान 90 के दशक से बॉलीवुड पर राज कर रहे हैं और आज भी इंडस्ट्री में उनका दबदबा कायम है. ऐसे में सलमान खान संग दोबारा काम करने के बारे में भाग्यश्री ने कहा था कि सलमान खान अब आखिर उनके साथ काम क्यों करेंगे. अब वह पर्दे पर यंग एक्ट्रेसेज संग रोमांस करते दिखते हैं.

सलमान खान संग दोबारा किया काम
हालांकि, उनके इस बयान का उनके और सलमान खान के रिश्ते पर कोई असर नहीं पड़ा था.  भाग्यश्री पिछले साल आई सलमान खान की मल्टीस्टारर फिल्म ‘किसी का भाई किसी की जान’ में नजर आई थीं, लेकिन उनकी ये फिल्म दर्शकों को कुछ खास इम्प्रेस नहीं कर पाई थी.

Tags: Bhagyashree, Bollywood actors, Salman khan

[ad_2]

Source link