मिस इंडिया जीतकर कमाया नाम, फिर फिल्मों में भी बटोरी शौहरत, एक गलती से तबाह हो गया तनुश्री दत्ता का करियर!

[ad_1]

मुंबई. बॉलीवुड एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता बीते कुछ सालों से लगातार सुर्खियों में रही हैं. कभी मी-2 कैंपेन तो कभी कोर्ट केस को लेकर तनुश्री का नाम सामने आता रहा है. तनुश्री दत्ता आज 39वां जन्मदिन मना रही हैं. तनुश्री दत्ता ने केवल कई शानादर फिल्मों में एक्टिंग का जलवा बिखेरा है, बल्कि साल 2004 में मिस वर्ल्ड कॉम्पटीशन में भारत को रीप्रिजेंट किया था.

इस मिस वर्ल्ड के कॉन्टेस्ट में तनुश्री टॉप-10 में भी आईं थीं. तनुश्री का जन्म झारखंड के जमशेदपुर के एक बंगाली परिवार में 19 मार्च 1984 को हुआ था. शुरुआती पढ़ाई जमशेदपुर में करने के बाद वे पुणे शिफ्ट हो गईं. पुणे में उन्होंने अपने कॉलेज की पढ़ाई पूरी की. इसके साथ ही साथ वे मॉडलिंग करने लगीं. 2004 में मिस इंडिया का खिताब जीतने के बाद उन्होंने एक्टिंग में करियर बनाने का फैसला किया. तनुश्री दत्ता ने फिल्म ‘आशिक बनाया आपने’ के बाद ‘चॉकलेट’ में काम किया. ये दोनों फिल्में 2005 में आई थीं.

भागम भाग जैसी कई फिल्मों में किया काम

इसके बाद उन्होंने ‘भागम भाग’, ‘ढोल’ और ‘गुड ब्वॉय बैड ब्वॉय’ जैसी फिल्में कीं. उनकी लास्ट फिल्म 2010 में आई ‘अपार्टमेंट’ थी. कई फिल्मों में काम करने के बाद भी तनुश्री को फिल्म इंडस्ट्री में वह मुकाम नहीं मिला, जो उन्हें मिलना चाहिए था. इसके बाद वे फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कहकर, अमेरिका शिफ्ट हो गईं. अब तनुश्री दत्ता के फिल्मों में कमबैक करने की चर्चा है.

फिल्म अपार्टमेंट के बाद इंडस्ट्री से गायब हो गईं तनुश्री

तनुश्री आखिरी बार फिल्म ‘अपार्टमेंट’ में दिखाई दी थीं और अचानक ही फिल्मी दुनिया से गायब हो गईं. फिर अचानक तनुश्री को 2012 में एक इवेंट में देखा गया, जहां वह एक दम अलग ही अवतार में नजर आईं. बॉब कट बालों और साड़ी में तनुश्री को पहचानना भी मुश्किल था. इसके बाद तनुश्री फिर लंबे समय के लिए मीडिया की नजरों से दूर हो गईं. लेकिन, साल 2018 में वह उस वक्त अचानक सुर्खियों में आ गईं, जब उन्होंने नाना पाटेकर पर 2008 में फिल्म ‘हॉर्न ओके प्लीज’ के सेट पर उन्हें गलत तरीके से छूने का आरोप लगाते हुए भारत में मीटू अभियान की शुरुआत की. इसके साथ ही तनुश्री ने यह भी खुलासा किया कि कैसे उनके नाना पाटेकर के इस व्यवहार पर आवाज उठाने पर उन्हें फिल्म से निकाल दिया गया.

बनते-बनते रह गईं मिस वर्ल्ड
तनुश्री दत्ता ने स्कूल के समय से ही मॉडलिंग शुरू कर दी थी. साल 2003 आते-आते तनुश्री दत्ता ने बंगाली और हिंदी भाषा के कई ब्यूटी कॉन्टेस्ट में हिस्सा लिया. साथ ही लोकल कैंपेन के लिए भी मॉडलिंग की. इसके बाद तनुश्री ने मॉडलिंग कॉम्पटीशन्स में हिस्सा लेना शुरू कर दिया. साल 2004 में तनुश्री ने मिस इंडिया का खिताब जीता.

इसके साथ ही इसी साल तनुश्री ने दक्षिण अमेरिकी देश क्योटो में आयोजित मिस वर्ल्ड कॉम्पटीशन में हिस्सा लिया. 113 देशों की मॉडल्स में तनुश्री दत्ता ने टॉप 10 में भी जगह बनाई. हालांकि तनुश्री की किस्मत में मिस वर्ल्ड का खिताब तो था लेकिन तनुश्री को लोगों ने खूब सराहा. साथ ही तनुश्री का फिल्मी करियर भी उड़ान भरने लगा.

Tags: Tanushree dutta

[ad_2]

Source link