बिना रिहर्सल शॉट देने वाला एक्टर, मुमताज-राजेश खन्ना से रही खास दोस्ती, अमिताभ बच्चन संग दी कई हिट फिल्में

[ad_1]

नई दिल्ली.हिंदी सिनेमा के वो दिग्गज अभिनेत जिन्होंने करियर की शुरुआत में कई छोटे-छोटे किरदार निभाकर इंडस्ट्री में अपनी अलग जगह बनाई. आज भले ही वह एक्टिंग की दुनिया से दूर हैं लेकिन उनके निभाए किरदार, डायलॉग और उनकी एक्टिंग को लोग आज भी भूल नहीं पाए हैं. अपनी शानदार एक्टिंग के दम पर उन्होंने इंडस्ट्री में अलग मुकाम बनाया. आज एक्टर की बेटी भी इंडस्ट्री की जानी मानी स्टार हैं.

एक्टिंग की दुनिया के इस आइकोनिक स्टार ने खुद बताया था कि उन्होंने अमिताभ बच्चन और धर्मेंद्र जैसा स्ट्रगल नहीं किया है. लेकिन संघर्ष की धूप में तपकर ही उन्होंने अपनी अलग पहचान बनाई थी. सुभाष घई की एक फिल्म से इस एक्टर की किस्मत का सितारा चमका था. 80 के दशक से पहले तो इस एक्टर की राजेश खन्ना से बड़ी गहरी दोस्ती हुआ करती थी. लेकिन कुछ ऐसा हुआ इन दोनों की दोस्ती में दरार आ गई था. इस एक्टर के करियर को नई दिशा देने में मुमताज का भी बड़ा हाथ रहा है.

7 की उम्र में डेब्यू, 1982 में ऋषि कपूर संग दी ब्लॉकबस्टर, 1 सीन के लिए राज कपूर से भिड़ गई थीं ये एक्ट्रेस

मुमताज की वजह से मिली थी बड़ी फिल्म
इंडस्ट्री के वो टैलेंटेड एक्टर कोई और नहीं बल्कि मुमताज के खास दोस्त रहे शत्रुघ्न सिन्हा हैं. साल 1970 में आई फिल्म खिलौना के दौरान मुमताज टॉप एक्ट्रेस हुआ करती थीं. लेकिन शत्रुघ्न सिन्हा उस दौर में जड़े जमाने में लग हुए थे. इस फिल्म में एक्टर ने नेगेटिव रोल निभाया था. लेकिन कुछ लोगों ने गलत अफवाह फैलाकर शत्रुघ्न को इस फिल्म से निकालने के लिए मेकर्स से कहा था. लेकिन जब ये बात मुमताज को पता चला तो वह डायरेक्ट से भिड़ गई थीं कि अगर ये फिल्म में काम नहीं करेंगे तो मैं भी फिल्म छोड़ दूंगी. तब जाकर उन्हें ये फिल्म मिली थी.

Amitabh Bachchan, Shatrughan Sinha, Rajesh Khanna, Shatrughan Sinha was angry with Rajesh Khanna, Shatrughan Sinha Shocking News, Rajesh Khanna Shocking News, Shatrughan Sinha Unknown Facts, Rajesh Khanna Unknown Facts, Shatrughan Sinha True Story, Rajesh Khanna True Story, Shatrughan Sinha Movie List, Rajesh Khanna Movie List

जूम टीवी से बातचीत में शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि राजनीति की वजह से दोनों की दोस्ती में दरार पड़ी थी. =

बिना रिहर्सल देते थे शॉट
शत्रुघ्न सिन्हा ना रिहर्सल, ना लाइट-कैमरा टेस्टिंग इन सबके बिना ही सेट पर शॉट देने के लिए तैयार हो जाते थे. साल 1980 में आई फिल्म ‘दोस्ताना’ के सेट पर उन्होंने कुछ ऐसा ही किया था. इस फिल्म की शूटिंग के दौरान शत्रुघ्न सिन्हा के मेकअप मैन का निधन हो गया था, जिस वजह से वह कई दिन शूट पर नहीं आए थे. लेकिन जब अचानक एक दिन उन्हें सेट पर मेकर्स ने बुलाया तो वह बिल्कुल सेट पर आखिरी वक्त पर पहुंचे और बिना रिहर्सल के अपना शॉट कंप्लीट कर दिया. खुद अमिताभ भी ये देखकर हैरान हो गए थे.

बता दें कि शत्रुघ्न सिन्हा की राजेश खन्ना संग भी काफी अच्छी दोस्ती रही थी. जूम टीवी को दिए अपने एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि उन दोनों के रिश्ते को पॉलिटिक्स ने नुकसान पहुंचाया था. 1992 के एक उपचुनाव में, राजेश खन्ना और शत्रुघ्न सिन्हा आमने-सामने खड़े थे. इस इलेक्शन में शत्रुघ्न, भारतीय जनता पार्टी की तरफ से चुनाव लड़ रहे. जबकि, उनके अपोजिट खड़े हुए खन्ना, कांग्रेस के टिकट पर खड़े हुए थे. बस इसी वजह से दोनों की रिश्तों में दरार आ गई थी.

Tags: Amitabh bachchan, Bollywood news, Shatrughan Sinha

[ad_2]

Source link