फ्लाइंग डिस्क नहीं, हेलीकॉप्टर की तरह उड़ता है यहां का पराठा! बनाने का अंदाज निराला

[ad_1]

रिया पांडे/ दिल्लीः देश की राजधानी दिल्ली अपने पराठों के लिए काफी फेमस है. कहीं मूलचंद, तो कहीं चांदनी चौक की पराठे वाली गली. यहां पर आपको अलग-अलग प्रकार के पराठों का स्वाद चखने को मिलता है. लेकिन, क्या आपने कभी फ्लाइंग पराठे के बारे में सुना है. जी हां! आज हम आपको उड़ते हुए पराठे के बारे में बताएंगे जिसका स्टाइल देख आप भी फैन हो जाएंगे. आइए जानते हैं इसके बारे में.

यह पराठे की स्टाल साउथ दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल के गेट नंबर 6 के बाहर रात के समय से लगती है. इस स्टाल के संचालक देव ने लोकल 18 की टीम से बात करते हुए बताया कि वह लोगों को 19 साल से पराठे बनाकर खिला रहे हैं. इस स्टॉल पर बेहद कम दामों से पराठों की कीमत शुरू होती है. यहां आपको ₹20 में पराठा, चटनी और अचार खाने को मिल जाएगा. उन्होंने कहा कि यहां पराठे की कई वैरायटी मौजूद हैं. जैसे आलू पराठा, प्याज पराठा, पनीर पराठा, गोभी पराठा शामिल हैं. इसके अलावा यहां नॉनवेज में अंडा पराठा भी बेचते हैं. लेकिन, नवरात्र के समय नॉनवेज पराठा बंद रखा है.

कैसे पड़ा फ्लाइंग पराठा नाम?
देव ने बताया कि जब से उन्होंने स्टॉल खोली है. तभी से पराठा उड़ा-उड़ा कर पकाते हैं. इस वजह से लोगों ने उनके अनोखे स्टाइल को देखते हुए फ्लाइंग पराठे वाले के नाम से बुलाने लगे. इसके बाद उनका नाम फ्लाइंग पराठा वाला पूरे दिल्ली में प्रचलित हो गया है.

जानें टाइम और लोकेशन
ये स्टाल रात 9:00 बजे से लेकर रात 12:30 तक लगी रहती है. लोकेशन की बात करें तो यहां पहुंचने के लिए नजदीकी मेट्रो स्टेशन एम्स आना होगा.

NOTE- ख़बरों की ओवरडोज के बीच, कभी आपसे किसी ने पूछा है कि आपको क्या पसंद है? खबर पढ़ना या वीडियो देखना. इसलिए Local-18 पूछ रहा है, आपको कैसी खबरें चाहिए? फॉर्म भरने में 1 मिनट से ज्यादा नहीं लगेगा. क्योंकि हमारे जुड़ाव की कहीं से तो शुरुआत होगी…आइये सालों पुरानी कुछ आदतें बदलें!   यहां क्लिक करें और सर्वे में हिस्सा लें…

Tags: Delhi news, Local18

[ad_2]

Source link