फिल्मों की दुखियारी मां, जिसके 1 सीन पर आ गई मीम्स की बाढ़, अमिताभ बच्चन संग भी दिखाया एक्टिंग का जलवा

[ad_1]

नई दिल्ली. साल 2009 में आमिर खान, शरमन जोशी और आर माधवन की फिल्म ‘थ्री इडियट्स’ आई थी. इस फिल्म ने दर्शकों पर ऐसा जादू किया था कि आज सालों बाद भी ये फिल्म ऑडियंस के बीच काफी लोकप्रिय है. अगर आपने ‘थ्री इडियट्स’ देखी है तो आपको फिल्म का सीन-दर-सीन याद होगा और अगर नहीं देखी है, तो सोशल मीडिया पर आपने इस फिल्म के मीम्स तो जरूर देखे होंगे. इस फिल्म का एक सीन ऐसा था जिसके मीम्स से सोशल मीडिया पर बाढ़ आ गई थी. वो सीन फिल्म में ‘राजू रस्तोगी’ के किरदार में नजर आए शरमन जोशी की ‘मां’ का था, जहां वह अपने बेटे की शिकायतें सुन काफी भावुक हो जाती हैं.

अबतक तो आपके जहन में ये सीन बिल्कुल साफ-साफ आ गया होगा. फिल्म ‘थ्री इडियट्स’ में एक्ट्रेस अमरदीप झा ने शरमन जोशी की मां का किरदार निभाया था. इस किरदार से उन्होंने खूब सुर्खियां बटोरी थीं. अमरदीप झा अक्सर फिल्मों में दुखियारी मां के किरदार में नजर आती हैं, लेकिन फिल्मों के साथ ही वह छोटे पर्दे का भी बड़ा नाम रह चुकी हैं. बड़े पर्दे पर जहां वह अक्सर दुखियारी मां बन दर्शकों का दिल पसीजते दिखती हैं, वहीं छोटे पर्दे पर उन्होंने ज्यादातर वैम्प और सख्त किरदार ही अदा किए हैं.

कई सीरियल्स में किया काम
अमरदीप झा को टीवी के पॉपुलर सीरियल ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ में देखा गया था. इस सीरियल में उन्होंने रिश्ते जोड़ने वाली शंकरी ताई का किरदार निभाया था. इसके अलावा वह ‘दिल से दिल तक’, ‘रेत’, ‘सिंदूर तेरे नाम का’, ‘जब लव हुआ’, ‘सपना बाबुल का… बिदाई’, ‘बा बहू और बेबी’,’एक हजारों में मेरी बहना है’ जैसे कई सीरियल्स से अपने अभिनय का जलवा बिखेरा है.

संजय दत्त की फिल्म से किया डेब्यू
अब अगर फिल्मों की बात करें तो एक्ट्रेस को अमिताभ बच्चन, अजय देवगन जैसे कई एक्टर्स की फिल्मों में देखा गया है. एक्ट्रेस अमरदीप झा ने साल 1998 में फिल्म ‘दुश्मन’ से बॉलीवुड डेब्यू किया था. इस फिल्म में वह संजय दत्त, काजोल और आशुतोष राणा संग नजर आई थीं. वह साल 2004 में आई फिल्म ‘एतबार’ में अमिताभ बच्चन, बिपाशा बसु और जॉन अब्राहम संग स्क्रीन साझा कर चुकी हैं.

अमरदीप झा ‘थ्री इडियट्स’ में शरमन जोशी के अलावा ‘पीके’ में अनुष्का शर्मा की मां का किरदार भी निभा चुकी हैं.

Tags: Amitabh bachchan, Bollywood actors, Sharman joshi

[ad_2]

Source link