दिल्ली तो कई बार घूमे होंगे, कभी इन 5 जगहों का किया है दीदार, विदेश जैसे दिखेंगे नजारे

[ad_1]

हाइलाइट्स

चंपा स्ट्रीट आपको फ्रांस की राजधानी पेरिस जैसी नजर आती है.
ग्रैंड वेनिस मॉल यूरोप के वेनिस सिटी की याद दिलाता है.

Best Travel Destinations of Delhi: दिल्ली शहर में लोगों का आना-जाना लगा ही रहता है. ऐसे में आप देश की राजधानी दिल्ली में कई फेमस जगहों पर बहुत बार घूमने गए होंगे. लेकिन यहां मौजूद कुछ जगह ऐसी भी हैं जो देश में रहते हुए आपको विदेश में होने का अनुभव करवा सकती हैं. अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर वो कौन सी जगह (Delhi travel destinations) हैं तो आइये आपको बताते हैं. हर साल बड़ी संख्या में सैलानी दिल्ली शहर का रुख करते हैं और यहां की ऐतिहासिक इमारतों का दीदार करने के साथ ही देश के कल्चर को एक्सप्लोर करना नहीं भूलते हैं. लेकिन कुछ जगह फिर भी अछूती रह जाती हैं. जहां की सैर आपको एक बार जरूर करनी चाहिए. यहां पहुंचकर आपको देश में रहते हुए फॉरन कंट्री में होने की फीलिंग आ सकती है.

वेस्ट टू वंडर पार्क
वेस्ट टू वंडर पार्क दिल्ली के सराय काले खां में मौजूद है. यहां आप दुनिया के सात अजूबों का दीदार कर सकते हैं. दरअसल इस पार्क में वेस्ट मटेरियल्स का यूज करके रोम का कोलोसियम, ब्राजील का रियो रिडीमर, न्यूयॉर्क का स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी, इटली की पीसा की मिनार, पेरिस का एफिल टॉवर, आगरा के ताजमहल और मिस्र का पिरामिड जैसी इमारतों को कॉपी करके बनाया गया है.

ये भी पढ़ें: इस बार जा रहे हैं मध्य प्रदेश, 5 एडवेंचर एक्टिविटीज करें ट्राई, सफर में आएगा इतना मजा, चाहेंगे दोबारा जाना

चंपा स्ट्रीट
चंपा स्ट्रीट में आपको फ्रांस की राजधानी पेरिस में होने का अहसास हो सकता है. सॉउथ दिल्ली के साकेत में पेरिस को दर्शाती डिजाइन में मौजूद चंपा स्ट्रीट में आप कैफे का आनंद तो ले ही सकते हैं. साथ ही लिबर्टी विलेज में कम प्राइस में लेटेस्ट कपड़ों की शॉपिंग करके आप सफर को भी यादगार बना सकते हैं.

किंगडम ऑफ ड्रीम्स
गुड़गांव का किंगडम ऑफ ड्रीम्स की सैर भी आपको विदेशी टूर से कम महसूस नहीं होगी. दिल्ली से सटे गुड़गांव के इस स्ट्रीट में आपको सांस्कृतिक कार्यक्रमों की खास झलक देखने को मिलेगी. जहां आप लाइव थिएटर और इंटरटेनमेंट का आनंद ले सकते हैं. इतना ही नहीं यहां मौजूद थीम रेस्टोरेंट के सुपर टेस्टी फूड आइटम्स आपको भरपूर टेस्ट देंगे. तो वहीं यहां आप होम डेकोरेशन की शॉपिंग भी कर सकेंगे.

ये भी पढ़ें: लखनऊ के पास बेहद खूबसूरत हैं 3 हिल स्टेशंस, गर्मियों में जरूर जाएं घूमने, यादगार बन जाएगा एक्सपीरिएंस

लोटस टेम्पल
लोटस टेम्पल दिल्ली के कालकाजी में स्थित एक खास मंदिर है, जो आपको ऑस्ट्रेलिया में होने की फीलिंग दे सकता है. दरअसल ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में मौजूद ओपेरा हाउस का लुक भी काफी कुछ लोटस टेम्पल से मेल खाता है. सफेद संगमरमर से बने लोटस की 27 पंखुड़ियां देखने में बहुत ही खूबसूरत हैं. साथ ही टेम्पल के अंदर का आकर्षित करने वाला दृश्य आपके लिए दिल्ली के सफर का बेहतर अनुभव साबित हो सकता है.

कनॉट प्लेस
सीपी यानी कनॉट प्लेस ब्रिटेन की राजधानी लंदन की गलियों जैसा नजर आता है. इसे दिल्ली का दिल कहा जाता है. कनॉट प्लेस में मौजूद सेंट्रल प्लाजा को कोलोनेड जॉर्जिया शैली में निर्मित किया गया है. जहां की सैर आपको ब्रिटेन में होने का अहसास करवा सकती है. यहां पर आप शॉपिंग करने के साथ ही स्ट्रीट फ़ूड का आनंद भी ले सकते हैं.

ग्रैंड वेनिस मॉल
ग्रैंड वेनिस मॉल यूरोप के वेनिस सिटी की याद दिलाता है. ये दिल्ली एनसीआर के ग्रेटर नोएडा रीजन में स्थित है. इस मॉल में वेनिस सिटी की तरह ही आप गंडोला राइड और नाव की सवारी कर सकते हैं. साथ ही अपनी पसंद की चीजों की शॉपिंग भी कर सकते हैं.

Tags: Lifestyle, Tour and Travels, Travel

[ad_2]

Source link