थाईलैंड की ट्रिप पर जाने का प्लान बना रहे हैं, तो ट्रैवल गाइडेंस यहां ज़रूर पढ़ लें

[ad_1]

Travel Guidance for Thailand: अगर आप थाईलैंड घूमने जाने का प्लान कर रहे हैं, तो इस देश की ट्रैवलिंग और पर्यटन से जुड़ी सारी जानकारी आपके पास होनी ज़रूरी है. जब आपके पास यहां से जुड़ी सारी जानकारी होगी, तो आपका थाईलैंड घूमने का मजा दोगुना हो जाएगा. आज हम आपके लिए थाईलैंड ट्रिप पर जाने के लिए ज़रूरी ट्रैवल गाइडेंस लेकर आए हैं, जिन्हें पढ़ने के बाद आपको आधे से ज्यादा सवालों के जवाब मिल जाएंगे. थाईलैंड जाने वाले लोगों को स्क्रीनिंग, बॉडी टेंपरेचर चेक और ज़रूरी दस्तावेजों से होकर गुजरना होगा, क्योंकि कोविड का खतरा अभी भी टला नहीं है. आप इस देश में घूमने के लिए 5 दिन का प्लान कर सकते हैं, जिसमें से 2 दिन आप फुकेत, 1 दिन बैंकॉक और 2 दिन क्राबी में गुजार सकते हैं.

थाईलैंड जाने से पहले जान लें ज़रूरी बातें
-नॉन थाई लोगों को थाईलैंड जाने से पहले ऑनलाइन थाईलैंड पास के लिए अप्लाई करना होगा. सरकार के अनुसार, एक जुलाई से यह ज़रूरत भी खत्म हो जाएगी.

-अब पर्यटकों  को थाईलैंड जाने से पहले कोविड टेस्ट करवाने की ज़रूरत नहीं होगी.

-यूएस, कनाडा और ऑस्ट्रेलिया के पासपोर्ट होल्डर्स को 45 दिन तक की ट्रिप पर थाईलैंड के वीजा की ज़रूरत नहीं होती. इसके अलावा अन्य लोगों को स्पेशल टूरिस्ट वीजा के लिए अप्लाई करना होगा. इस वीजा के अंतर्गत 90 दिन तक रह सकते हैं और इसे दो बार रिन्यू करवाने की भी ज़रूरत होती है. अपने देश की एंबेसी में इसके लिए एप्लाई कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: पहली बार लाइफ पार्टनर के साथ जा रहे हैं सफर पर तो इन बातों का जरूर रखें ख्याल

-पब्लिक में मास्क पहनना अनिवार्य है और साथ ही शरीर का तापमान चेक भी हर जगह होता रहेगा. इसके अलावा जो लोग मास्क का प्रयोग नहीं करेंगे उन्हें फाइन भरना होगा.

-थाईलैंड की बहुत सारी जगहें पहले की तरह ही काफी जोरों-शोरों से खुल चुकी हैं, लेकिन कुछ जगहें अभी बची हुई हैं, जो कि एक जुलाई से पूरी तरह खुलने वाली हैं. कुछ पब्लिक जगहों पर 75% लोगों को ही आने की अनुमति दी गई है.

ये भी पढ़ें: जून में घूमने के लिए बेस्ट हैं देश के ये टूरिस्ट डेस्टिनेशन, ऐसे लें गर्मी की छुट्टियों का मजा

-थाईलैंड पहुंच कर आप फुकेत जाने के लिए समुद्र या सड़क मार्ग का चुनाव कर सकते हैं.

-बैंकॉक जाने के लिए आप वायु मार्ग का चुनाव कर सकते हैं. यहां पहुंचने के लिए कम से कम 1 या सवा घंटा लगता है.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

Tags: International Travellers, Lifestyle, Travel

[ad_2]

Source link