‘डीपफेक’ का शिकार बने अक्षय कुमार, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ VIDEO

[ad_1]

नई दिल्ली: रश्मिका मंदाना, नोरा फतेही जैसे सितारे बीते दिनों आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस की डीपफेक तकनीक का शिकार बने थे. अब बॉलीवुड के सुपरस्टार अक्षय कुमार इसका शिकार बने हैं. दरअसल, सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें सुपरस्टार को एक गेम एप्लिकेशन का प्रचार करते हुए दिखाया गया है.

आईएएनएस की रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया कि एक्टर कभी भी ऐसी किसी एक्टिविटी के प्रचार में शामिल नहीं हुए हैं. इस वीडियो के स्रोत की जांच की जा रही है और झूठे विज्ञापन के लिए एक्टर की पहचान का दुरुपयोग करने के लिए कानूनी कार्रवाई की जा रही है. इस फर्जी वीडियो को बनाने और प्रचारित करने के लिए सोशल मीडिया हैंडल और कंपनी के खिलाफ साइबर शिकायत दर्ज की गई है.

एआई जनरेटेड वीडियो में अक्षय कहते दिख रहे हैं, ‘क्या आपको भी खेलना पसंद है? मैं आपको सलाह देता हूं कि आप इस एप्लिकेशन को डाउनलोड करें और एविएटर गेम आजमाएं. यह दुनियाभर में लोकप्रिय स्लॉट है, जिसे हर कोई यहां खेलता है. हम कैसीनो के खिलाफ नहीं, बल्कि अन्य खिलाड़ियों के खिलाफ खेल रहे हैं.’

अक्षय कुमार ने जताया कड़ा ऐतराज
यूजर्स ने वीडियो के कमेंट सेक्शन में लिखा, ‘फर्जी अलर्ट.’ एक अन्‍य फैन ने कहा, ‘डीप फेक.’ एक्टर के करीबी सूत्रों ने आगे कहा, ‘वह अपनी पहचान का दुरुपयोग होने से बेहद परेशान हैं और उन्होंने अपनी टीम को उपलब्ध सभी कानूनी उपायों का उपयोग करके इस मामले से निपटने का निर्देश दिया है.’

कई सितारों के डीप फेक वीडियो हुए वायरल
इंटरनेट पर रश्मिका मंदाना, नोरा फतेही, कैटरीना कैफ, काजोल और क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर जैसे एक्टरओं के डीप फेक वीडियो वायरल हो चुके हैं. काम की बात करें, तो अक्षय कुमार ‘बड़े मियां छोटे मियां’ की रिलीज की तैयारी कर रहे हैं. उनके पास पाइपलाइन में ‘स्काई फोर्स’, ‘सिंघम अगेन’, ‘वेलकम टू द जंगल’, ‘हेरा फेरी 3’ भी हैं.

Tags: Akshay kumar, Bollywood news

[ad_2]

Source link