टीवी से कमाया नाम, फिर फिल्मों में भी मचा दी धूम, महज 27 साल में जीत लिए नेशनल और दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड

[ad_1]

मुंबई. राधिका मदान आज अपना 28वां जन्मदिन मना रही हैं. महज 27 साल की उम्र में 6 से ज्यादा अवॉर्ड अपने नाम कर चुकीं राधिका मदान ने टीवी से अपने करियर की शुरुआत की थी. राधिका मदान के जन्मदिन पर बॉलीवुड सितारों ने उन्हें बधाई दी है. राधिका मदान ने 2021 में दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड जीतकर कमाल कर दिया था. राधिका की फिल्म अंग्रेजी मीडियम में उनके बेस्ट सपोर्टिंग रोल के लिए उन्हें सम्मानित किया गया.

2022 में भी राधिका को दादा साहेब फाल्के पीपल्स बेस्ट चॉइस का अवॉर्ड दिया गया था. राधिका ने बॉलीवुड में 10 साल पूरे कर लिए हैं. 2014 में आए टीवी शो ‘मेरी आशिकी तुम से ही’ सीरियल से राधिका ने अपने करियर की शुरुआत की थी. इस सीरियल के अगले ही साल राधिका को बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस का जी गोल्ड अवॉर्ड मिल गया. राधिका एक्ट्रेस के साथ एक अच्छी डांसर भी हैं. साल 2006 में राधिका ने झलक दिखला जा रियालिटी शो में भी अपने डांस मूव्स दिखाए थे. साल 2018 में राधिका को अपनी पहली फिल्म मिली. विशाल भारद्वाज की फिल्म पटाखा से राधिका ने अपना बॉलीवुड डेब्यू किया.

राधिका के अभिनय की हुई थी जमकर तारीफ

इस फिल्म में राधिका के अभिनय की काफी तारीफ हुई. राधिका मदान के साथ फिल्म में विजय राज और सान्या मल्होत्रा नजर आईं थीं. राधिका को जी सिने अवॉर्ड में बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस के लिए भी नॉमिनेट किया गया था. साथ ही फिल्म पटाखा के लिए राधिका ने स्टार स्क्रीन अवॉर्ड भी जीता था. इसके बाद राधिका मदान ने 2018 में मर्द को दर्द नहीं होता (2018), अंग्रेजी मीडियम (2020), सिद्दत (2021) जैसी फिल्मों में काम किया है.

आने वाली हैं 5 फिल्में

आईएमडीबी के मुताबिक राधिका मदान अपने 5 अपकमिंग प्रोजेक्ट पर भी काम कर रही हैं. जल्द ही ये फिल्में भी रिलीज होने वाली हैं. अंग्रेजी मीडियम के लिए राधिका मदान को आईफा अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया था. राधिका ने अपना ओटीटी डेब्यू भी कर लिया है. 2021 में नेटफ्लिक्स पर आई सीरीज रे में राधिका ने दमदार काम किया था. इस सीरीज के लिए भी राधिका को खूब सराहा गया था. इसके साथ ही फील लाइक जैसी सीरीज में भी राधिका काम कर चुकी है. महज 27 साल में सफलता के शिखर पर चढ़ रही राधिका मदान को फैन्स ने भी जन्मदिन विश किया है.

Tags: Radhika Madan

[ad_2]

Source link