जब एक्ट्रेस ने 103 डिग्री बुखार में की बारिश में शूटिंग, मेकर्स भी थे हैरान, सरोज खान ने किया था खुलासा

[ad_1]

नई दिल्ली: नई दिल्ली: हिंद सिनेमा की पहली महिला सुपरस्टार रह चुकीं श्रीदेवी (Sridevi) आज भले ही इस दुनिया में नहीं हैं. लेकिन उन्होंने जो फिल्में की हैं और जो किरदार निभाए हैं उन्हें शायद ही लोग कभी भुला पाएंगे. अपने काम को लेकर वह काफी सीरियस रहती थीं. चाहे रियल लाइफ में उन्होंने कितनी ही चुनौतियों का सामना करा हो लेकिन रील लाइफ में उन्होंने कभी परेशानियों को अपने काम के आड़े नहीं आने दिया.

श्रीदेवी अपने काम को लेकर कितनी एक्टिव रहती थीं, ये उनके साथ काम कर चुका हर शख्स अक्सर उनका जिक्र करते हुए जरूर बताता है.आज हम आपको एक ऐसा किस्सा बताने जा रहे हैं जिससे साफ हो जाएगा कि उन्हें पहली महिला सुपरस्टार क्यों कहा जाता है. फिर चाहे वह कितनी ही दुख तकलीफ में क्यों ना हो लेकिन वह अपने काम को रूकने नहीं देती थीं. सेट पर उनकी इसी जिंदादिली को देख लोग हैरान हो जाते थे. एक्टिंग के प्रति उनका जज्बा उनके काम में भी नजर आता था. एक्ट्रेस की मि. इंडिया, चांदनी, चालबाज और खुदा गवाह जैसी कितनी ऐसी फिल्में हैं जिनमें उनकी सेट की दौरान की कई यादें ऐसी हैं जो हैरान कर देती हैं. आज हम आपको ऐसा ही हैरान कर देने वाला एक किस्सा बता रहे हैं.

1 नहीं, 5 फिल्मों से ऐश्वर्या राय बच्चन को किया गया था बाहर, एक्ट्रेस का छलका दर्द, किंग खान थे बड़ी वजह

सरोज खान ने किया था हैरान करने वाला खुलासा
सरोज खान ने अपने एक इंटरव्यू में कई बार श्रीदेवी को लेकर कई अहम खुलासे किए हैं. उन्हीं में से एक था उनकी फिल्म चालबाज के दौरान का किस्सा. बात उस वक्त की है जब साल 1989 में श्रीदेवी रजनीकांत और सनी देओल की फिल्म चालबाज की शूटिंग चल रही थी. इस फिल्म के कई गानों ने उस वक्त धमाल मचा दिया था. ऐसे ही श्रीदेवी का एक लोकप्रिय गाना था ‘किसी के हाथ ना आएगी ये लड़की’. सरोज खान ने अपने इंटरव्यू में बताया था कि इस गाने के दौरान श्रीदेवी को 103 डिग्री बुखार था. लेकिन गाना बारीश में फिल्माया जाना था. हैरानी बात है कि ऐसे तेज बुखार में तपते हुए शरीर के साथ भी श्रीदेवी ने बारिश में इस गाने की शूटिंग की. सेट पर मेकर्स भी काफी हैरान थे. बाद में इस फिल्म के लिए श्रीदेवी को बेस्ट एक्ट्रेस के फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला था.

4 साल की उम्र में तमिल फिल्मों से की थी शुरुआत
श्रीदेवी को लेडी अमिताभ बच्चन भी कहा जाता था. अपने एक्टिंग करियर में उन्होंने कई ऐसी फिल्में और गाने किए हैं जिन्होंने उन्हें सुपरस्टार बनाया था. अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत श्रीदेवी ने महज चार साल की उम्र में तमिल फिल्मों से की थी. अपनी एक्टिंग के साथ-साथ श्रीदेवी अपने डांस को लेकर भी काफी पॉपुलर थीं. उनकी एक्टिंग पर फिदा होकर ही उनके फिल्मों के मेकर रहे बोनी कपूर भी उन पर फिदा हो गए थे और उनसे शादी कर ली थी.

बता दें कि श्रीदेवी का पूरा नाम श्री अम्मा यंगर अय्यपन था. अपने पांच दशक के करियर में श्रीदेवी ने करीब 200 फिल्मों में काम किया. श्रीदेवी की फिल्मों में ‘चांदनी’, ‘नागिन’, ‘जुदाई’, ‘हीर-रांझा’, ‘खुदा गवाह’, ‘चालबाज’, ‘मिस्टर इंडिया’ जैसी फिल्में उनकी यादगार फिल्में हैं. जिन्हें लोग शायद ही कभी भूल पाए.

Tags: Entertainment news., Entertainment Special, Sridevi

[ad_2]

Source link