गोविंदा की वो एक्ट्रेस, पति के लिए दांव पर लगाया करियर, हाथ से फिसली कई फिल्में और फिर अचानक हुईं गुमनाम

[ad_1]

नई दिल्ली.  मशहूर गाने ‘लाल दुपट्टे वाली तेरा नाम तो बता’ में लाल दुपट्टा लिए लहराती वो खूबसूरत एक्ट्रेस तो आपको याद ही होगी. इस गाने में नजर आई एक्ट्रेस ने अपनी अदाओं से लाखों दर्शकों को अपना दीवाना बना लिया था. महज 17 साल की उम्र में फिल्मों में कदम रखने वाली इस एक्ट्रेस ने अपने अभिनय और खूबसूरती से दर्शकों के दिलों पर ऐसी छाप छोड़ी कि उन्हें भूल पाना ऑडियंस के लिए ना मुमकिन हो गया, लेकिन फिर उनकी जिंदगी में एक ऐसा दौर आया कि वह सफलता का स्वाद चखने से पहले ही गुमनामी के अंधेरे में कहीं खो गईं.

आज जिस एक्ट्रेस की यहां बात कर रहे हैं वो ऋतु शिवपुरी हैं. ऋतु शिवपुरी ने साल 1993 में आई फिल्म ‘आंखें’ से बॉलीवुड डेब्यू किया था. इस फिल्म में उनके साथ गोविंदा, चंकी पांडे, शक्ति कपूर, शिल्पा शिरोडकर और रागेश्वरी अहम भूमिका में नजर आए थे. इस फिल्म ने रिलीज होते ही बॉक्स-ऑफिस पर तहलका मचा दिया था और फिल्म की सफलता से एक्ट्रेस ऋतु शिवपुरी रातों-रात स्टार बन गई थीं.

पहली फिल्म की जबरदस्त सफलता के बाद एक्ट्रेस को बॉलीवुड में कई फिल्मों के ऑफर मिले और वह कई फिल्मों में नजर भी आईं, लेकिन उनकी कोई भी फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर ‘आंखें’ की सफलता को दोहरा नहीं पाई. धीरे-धीरे बॉलीवुड से गायब होने के बाद ऋतु शिवुपरी ने साउथ फिल्मों का रुख किया, लेकिन वह वहां भी पैर जमाने में सफल नहीं हो सकीं.

GOVINDA ACTRESS Ritu shivpuri, where is govinda actress ritu shivpuri now, Ritu Shivpuri, Govinda, Govinda actress Ritu Shivpuri, Film Aankhen actress Ritu Shivpuri, Film Aankhen,Film Aankhen actress,Film Aankhen actress Ritu Shivpuri,O Lal Dupatte Wali actress,O Lal Dupattewali song,ritu shivpuri

12 सालों तक फिल्मों में अपनी किस्मत आजमाने के बाद 2006 में उन्होंने बॉलीवुड छोड़ शादी कर ली और वह अपनी फैमिली को टाइम देने में मशगूल हो गईं. फैमिली को वक्त देने के साथ ही ऋतु ने बड़े पर्दे को छोड़ छोटे पर्दे का रुख कर लिया और वह वहीं की होकर रह गईं. एक्ट्रेस टीवी की दुनिया में नाम कमा ही रही थीं कि अचानक ही उनपर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा.

एक्ट्रेस का करियर उड़ान भर ही रहा था कि अचानक ही उनके पति बीमार पड़ गए. एक्ट्रेस ने अपने एक पुराने इंटरव्यू में बताया था कि जब उनके पति बीमार थे और उनका इलाज चल रहा था, तब उन्हें कई फिल्मों में काम करने का सुनहरा ऑफर मिला था, लेकिन पति के स्वास्थ्य के चलते वह उन ऑफर्स को स्वीकार नहीं कर सकीं. हालांकि, जब उन्होंने वापसी की तो सबकुछ खत्म होने की कगार पर था. मालूम हो कि एक्ट्रेस के पति हरि वेंकट को पीठ में ट्यूमर हो गया था और एक्ट्रेस ने दिन-रात एक कर पति का ख्याल रखा था.

Tags: Bollywood actress, Entertainment news., Govinda

[ad_2]

Source link