कम बजट में करें ज्योर्तिलिंग से लेकर शिरडी के दर्शन, IRCTC दे रहा आकर्षक पैकेज

[ad_1]

हाइलाइट्स

इस पैकेज के लिए रेलवे ने खास ‘स्वदेश दर्शन ट्रेन’ को तैयार किया है.
स्टैंडर्ड कैटेगरी की टिकट 18,450 रुपये प्रति व्यक्ति तय की गई है.

IRCTC Shirdi and Jyotirlinga Yatra: आईआरसीटीसी (IRCTC) की तरफ से समय-समय पर लोगों को आकर्षित करने के लिए कम बजट के टूर पैकेज दिए जाते हैं. आईआरसीटीसी ने पिछले दिनों धार्मिक स्थलों के लिए एक शानदार पैकेज निकाला है. अगर आप विभिन्न ज्योर्तिलिंग से लेकर शिरडी के दर्शन करना चाहते हैं तो शिरडी एंड ज्योर्तिलिंग यात्रा पैकेज का लाभ उठा सकते हैं. आइये इस टूर पैकेज के बारे में जान लेते हैं.

ये भी पढ़ें: लंबी हवाई यात्रा से बदलता है आपका स्लीपिंग पैटर्न, जानें इससे निपटने के तरीके

इन धार्मिक स्थलों को घूमने का मिलेगा मौका

यह टूर पैकेज 11 दिन और 10 रात का होगा. इस टूर पैकेज में आप उज्जैन के महाकालेश्वर और ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग, द्वारका में द्वारकाधीश मंदिर और नागेश्वर ज्योतिर्लिंग, सोमनाथ में सोमनाथ ज्योतिर्लिंग और अहमदनगर में शिरडी साईं बाबा और मनमाड में त्रयंबकेश्वर ज्योतिर्लिंग के दर्शन कर सकतें है. यह यात्रा बिहार के दरभंगा से शुरू होकर दरभंगा में ही खत्म होगी.

इस टूर पैकेज के तहत यह ट्रेन बिहार के दरभंगा से 10 अक्टूबर को रवाना होगी और 20 अक्टूबर तक चलेगी. इसके लिए यात्री ऑनलाइन या ऑफलाइन दोनों तरह से बुकिंग कर करा सकते हैं. इसकी स्टैंडर्ड कैटेगरी की टिकट की कीमत 18,450 रुपये प्रति व्यक्ति रखी गई है. साथ ही कंफर्ट कैटगरी की टिकट 29,620 रुपये प्रति व्यक्ति रखी गई है. इस पैकेज में रहना, खाना-पीना, ट्रेन और बस का आदि चीज़ों का किराया शामिल है.

ये भी पढ़ें: दुबई घूमने का बना रहे हैं प्लान? वीजा हासिल करने से जुड़ी ज़रूरी बातें

यह होगी टूर की टाइमलाइन
इस टूर पैकेज के तहत 10 अक्टूबर 2022 को दरभंगा से रवाना होगी, जो उज्जैन में 12 से 14 अक्टूबर तक रुकेगी. उसके बाद 15 अक्टूबर को सोमनाथ, 16 और 17 अक्टूबर को द्वारका, 18 अक्टूबर को शिरडी और 19 अक्टूबर को नासिक जायेगी. वहीं इस ट्रैन की 20 तारीख को वापसी होगी. इस पैकेज के लिए रेलवे ने खास ‘स्वदेश दर्शन ट्रेन’ को तैयार किया है, जिसमें एसी और स्लीपर दोनों डिब्बे शामिल होंगे. इस पैकेज में यात्रियों को तीन वक्त का भोजन भी दिया जाएगा.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

Tags: Irctc, Lifestyle, Religious Places, Tour and Travels

[ad_2]

Source link