एक्ट्रेस का पति करता था मारपीट, 30 सालों तक झेले सितम, करियर के पीक पर छोड़ दी इंडस्ट्री, अब ऐसा हुआ हाल

[ad_1]

नई दिल्ली. रति अग्निहोत्री (Rati Agnihotri) बॉलीवुड में किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं. इस एक्ट्रेस ने अपने करियर के दौरान 70 और 80 के दशक के सभी टॉप एक्टर्स के साथ काम किया है. रति अग्निहोत्री ने अमिताभ बच्चन, ऋषि कपूर, कमल हासन और मिथुन चक्रवर्ती जैसे सुपरस्टार्स के साथ कई ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं. हिंदी फिल्मों में कदम रखने से पहले रति साउथ की फिल्मों में अपना सिक्का जमा चुकी थीं. इस एक्ट्रेस ने महज 16 साल की उम्र में अभिनय की दुनिया में कदम रखा था और फिर उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. 

रति अग्निहोत्री की ऑनस्क्रीन लाइफ जितनी सफल रही थी, उनकी ऑफस्क्रीन जिंदगी उतनी ही मुश्किलों भरी रही थी. गुजरे जमाने की टॉप एक्ट्रेसेज की लिस्ट में शुमार रति की निजी जिंदगी काफी उतार- चढ़ाव भरी रही है. छोटी सी उम्र से फिल्मों में काम कर रही रति और संजय दत्त के रिलेशनशिप ने खूब सुर्खियां पकड़ी थीं. कहा जाता है कि दोनों एक- दूसरे से बेहद प्यार करते थे और शादी के बंधन में भी बंधना चाहते थे, लेकिन संजय दत्त के नशे की लत की वजह से एक्ट्रेस के पिता ने इस रिश्ते से साफ इनकार कर दिया था.

करियर के पीक पर कर ली थी शादी-
संजय दत्त से रिश्ता टूटने के बाद रति ने अपना पूरा ध्यान अपने करियर पर केंद्रित कर लिया था और वह एक के बाद एक सफल फिल्में दे रही थीं. 1983 में रति अग्निहोत्री अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म ‘कुली’ में नजर आई थीं. इस फिल्म ने बॉक्स- ऑफिस पर इतिहास रच दिया था और रति अपने करियर  के पीक पर पहुंच गई थीं. इस फिल्म की रिलीज के दो साल बाद ही एक्ट्रेस ने बिजनेसमैन अनिल विरवानी से शादी कर ली थी.

Rati agnihotri, Rati agnihotri age, Rati agnihotri husband, Rati agnihotri son, Rati agnihotri divorce reason, Rati agnihotri debut film, Rati agnihotri last film, who is Rati agnihotri husband, who is Rati agnihotri son, Rati agnihotri instagram, tanuj virwani, tanuj virwani age, tanuj virwani relationship, tanuj virwani mother, tanuj virwani father, tanuj virwani debut film, tanuj virwani wife, tanuj virwani instagram, tanuj virwani series, tanuj virwani shows, tanuj virwani-jennifer winget series, tanuj virwani height, tanuj virwani siblings, jennifer winget, jennifer winget age, jennifer winget tv shows, jennifer winget husband, jennifer winget relationship, jennifer winget boyfriend, jennifer winget instagram

(फोटो साभार- instagram @ratiagnihotri10)

2015 में अपनी शादी के सच से उठाया पर्दा-
अनिल विरवानी संग शादी के बंधन में बंधते वक्त तो एक्ट्रेस ने सपने में भी कभी नहीं सोचा होगा कि उनकी ये शादी उनकी जिंदगी की सबसे बड़ी गलती साबित होगी. शादी के बाद एक्ट्रेस ने फिल्मों से एक लंबा ब्रेक ले लिया था. सालों तक सबको यही लगता रहा कि एक्ट्रेस अपनी शादीशुदा जिंदगी में अपने बेटे और पति संग काफी खुश हैं, लेकिन साल 2015 में एक्ट्रेस ने अपनी जिंदगी के सच से पर्दा उठा दिया था.

बेटे की वजह से 30 साल तक सहा जुल्म-
2015 पति से तलाक लेते वक्त एक्ट्रेस ने रोंगटे खड़े कर देने वाले खुलासे किए थे. उन्होंने बताया था कि वह बीते 30 सालों से घरेलू हिंसा का शिकार हो रही थीं. उनके पति अक्सर नशे की हालत में उनसे मारपीट किया करते थे. लेकिन सिर्फ अपने बेटे की वजह से वह सालों तक चुप रहीं और किसी को अपने साथ हो रहे जुल्मों की भनक तक न लगने दी.

बेटा भी है एक्टर-
अब रति अग्निहोत्री को पति से अलग हुए कई साल बीत चुके हैं और आज वह अपने बेटे के साथ खुशहाल जिंदगी बिता रही हैं. रति अग्निहोत्री का बेटा तनुज विरवानी भी एक एक्टर हैं और वह वेब सीरीज ‘कोड एम’ में जेनिफर विंगेट संग नजर आ चुके हैं. इस सीरीज में तनुज के अभिनय की काफी तारीफ हुई थी.

Tags: Amitabh bachchan, Rishi kapoor

[ad_2]

Source link