उपराष्ट्रपति चुनाव: विपक्षी उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा को समर्थन देंगी ममता बनर्जी? टीएमसी का फैसला 21 जुलाई को

[ad_1]

हाइलाइट्स

मार्ग्रेट अल्वा को समर्थन पर 21 जुलाई को टीएमसी सांसदों की बैठक
ममता बनर्जी का विरोध करने पर बीजेपी ने धनखड़ को पुरस्कृत किया-टीएमसी

कोलकाता: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार द्वारा मार्ग्रेट अल्वा को 17 विपक्षी दलों की ओर से संयुक्त रूप से उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाए की घोषणा करने के बाद तृणमूल कांग्रेस ने कहा कि वह इस पर 21 जुलाई को अपना रुख स्पष्ट करेगी. तृणमूल सांसद सौगत रॉय ने कहा कि पार्टी के सांसद 21 जुलाई को ममता बनर्जी की अध्यक्षता में बैठक में शामिल होंगे और इसके बाद इस संबंध में घोषणा की जाएगी.

रॉय से सहमति जताते हुए तृणमूल के प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा कि पार्टी का शीर्ष नेतृत्व “उपराष्ट्रपति चुनाव के पूरे मुद्दे पर चर्चा और इसकी समीक्षा कर रहा है.” उन्होंने कहा, “हम एक अनुशासित पार्टी हैं. हम इस मुद्दे पर पहले से कुछ नहीं कहेंगे.”

इससे पहले आज तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और बंगाल की मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य ने राज्यपाल जगदीप धनखड़ की उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी पर निशाना साधते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का विरोध करने पर भाजपा ने धनखड़ को पुरस्कृत किया है. भट्टाचार्य ने कहा कि राज्यपाल के पद पर रहते हुए धनखड़ भाजपा के प्रवक्ता के तौर पर कार्य कर रहे थे.

वहीं बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा ने रविवार को विपक्षी दलों से उप राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ को अपना समर्थन देने की अपील की. नड्डा ने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल धनखड़ को ‘किसान पुत्र’ बताया और कहा कि वह तीन दशक से अधिक समय से विभिन्न ओहदों पर रहते हुए देश की सेवा कर रहे हैं और वह सफल प्रशासक तथा सक्षम राजनेता साबित हुए हैं.

Tags: CM Mamata Banerjee, Jagdeep Dhankar

[ad_2]

Source link