इंजीनियरिंग छोड़ पकड़ी एक्टिंग की राह, चॉल में बीता एक्टर का बचपन, आज पत्नी भी इंडस्ट्री पर करती हैं राज

[ad_1]

नई दिल्ली.  विक्की कौशल का फिल्मी करियर किसी मिसाल से कम नहीं है. कड़ी मेहनत और संघर्ष के दम पर विक्की कौशल आज इंडस्ट्री के टॉप एक्टर्स में शामिल हैं. आज फिल्मों के लिए करोड़ों की फीस वसूलने वाले इस एक्टर ने चॉल में बचपन बिताया था. इंजीनियरिंग छोड़ एक्टिंग में कदम रखने वाले इस एक्टर के दिल में हमेशा से ही सिनेमा के लिए एक सॉफ्ट कॉर्नर था. उन्होंने राजिव गांधी इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से इंजीनियरिंग की थी, लेकिन फिर इंजीनियरिंग की पढ़ाई बीच में ही छोड़ उन्होंने फिल्मों का रुख कर लिया.

विक्की कौशल के फिल्मी करियर की शुरुआत बॉलीवुड के जाने-माने निर्देशक अनुराग कश्यप के साथ हुई थी. उन्होंने साल 2012 में आई फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ में अनुराग कश्यप को असिस्ट किया था. साल 2015 में आई फिल्म ‘मसान’ से एक्टर ने फिल्मों में बतौर हीरो कदम रखा था. फिल्म ‘मसान’ में शानदार प्रदर्शन से विक्की कौशल ने क्रिटिक्स की खूब वाहवाही लूटी थी. ‘मसान’ से डेब्यू के बाद विक्की कौशल अनुराग कश्यप की साइकोलॉजिकल थ्रिलर फिल्म ‘रमन राघव 2.0’ में नजर आए थे और इस फिल्म में भी उनके अभिनय को काफी सराहा गया था.

आलिया भट्ट की फिल्म में बने थे सपोर्टिंग एक्टर
आलिया भट्ट स्टारर फिल्म ‘राजी’ और संजय दत्त की लाइफ स्टोरी पर आधारित फिल्म ‘संजू’ में विक्की कौशल ने सपोर्टिंग रोल अदा किया था. इन रोल्स ने एक्टर को घर-घर में पहचान दिलाई. साल 2019 में आई फिल्म ‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ से विक्की कौशल को बॉलीवुड में बड़ा ब्रेक मिला. इस फिल्म ने एक्टर के करियर को जबरदस्त बूस्ट किया.

कैटरीना कैफ संग की शादी
विक्की कौशल ने साल 2021 में बॉलीवुड की सुपरस्टार एक्ट्रेस कैटरीना कैफ संग शादी की थी. कपल ने राजस्थान के सिक्स सेंसेज फोर्ट में धूम-धाम से सात फेरे लिए थे. उनकी शादी बॉलीवुड की सबसे चर्चित शादियों में शुमार थी.

Tags: Entertainment Special, Katrina kaif, Vicky Kaushal



[ad_2]

Source link