आमिर खान की ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर के लिए लिखा गाना, शेफाली शाह संग दिखाया एक्टिंग का जलवा, 2 बार जीता नेशनल अवॉर्ड

[ad_1]

नई दिल्ली.  गीतकार स्वानंद किरकिरे आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. संजय दत्त की फिल्म ‘लगे रहो मुन्नाभाई’ के गाने ‘बंदे में था दम’, और आमिर खान की ऑलटाइम ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘3 इडियट्स’ के लोकप्रिय गाने ‘बहती हवा सा था’ के लेखक स्वानंद किरकिरे अभिनय में भी अपना जलवा बिखेर चुके हैं. बॉलीवुड फिल्मों में अपने अभिनय का लोहा मनवा चुके एक्टर मराठी फिल्मों का भी जाना-माना नाम हैं. स्वानंद किरकिरे ने बॉलीवुड फिल्मों से ज्यादा मराठी फिल्मों में काम किया है. एक्टर का मानना है कि आज भी मराठी फिल्मों पर बॉक्स-ऑफिस कमाई का प्रेशर बॉलीवुड के मुकाबले काफी कम है.

थिएटर से करियर की शुरुआत करने वाले एक्टर ने हाल ही में शेफाली शाह और जयदीप अहलावट संग नेटफ्लिक्स की फिल्म ‘थ्री ऑफ अस’ में काम किया था. इस फिल्म में इन तीनों दिग्गजों के अभिनय को काफी सराहा गया था. हाल ही में एक्टर और गीतकार ने अपनी फिल्मों और गीतों के बारे में आईएएनएस संग बातचीत की. वह कहते हैं, ‘ आप हर विभाग में अपना योगदान देते हैं. चाहे वह स्क्रिप्ट लिखना हो या उसमें बदलाव करना हो, गीत पर काम करना हो, अभिनय करना हो या डिजाइन और निर्देशन विभाग को इनपुट देना हो’.

सीमित संसाधनों में किया काम
एक्टर ने आगे कहा, ‘सीमित संसाधनों के बावजूद अधिक रिजल्ट देने के लिए व्यक्ति को ट्रेन किया जाता है. बिना किसी तैयारी के सबकुछ करने के लिए तैयार रहना दूसरी प्रकृति बन जाती है और निडरता की भावना आपका साथी बन जाता है’.

2 बार जीता नेशनल अवॉर्ड
नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से पढ़ाई करने वाले स्वानंद किरकिरे जो स्लीपवेल द्वारा प्रस्तुत और टीमवर्क आर्ट्स द्वारा निर्मित ‘द सेक्रेड अमृतसर 2024’ के लिए इन दिनों अमृतसर में हैं. एक्टर और गीतकार स्वानंद किरकिरे फिल्म ‘लगेव रहो मुन्नाभाई’ के गाने ‘बंदे में हैं दम’ और ‘3 इडियट्स’ के गाने ‘बहती हवा’ के लिए 2 बार नेशनल अवॉर्ड जीत चुके हैं.

Tags: Bollywood actors, Entertainment news., Shefali Shah

[ad_2]

Source link