आप सांसद संजय सिंह ने ED को भेजा कानूनी नोटिस, कहा- माफी मांगें वरना…

[ad_1]

नई दिल्ली. आप सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) ने शनिवार को प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) को कानूनी नोटिस भेजा और कहा कि दिल्ली आबकारी नीति मामले (Delhi Excise Policy Case) में उनके बारे में कथित रूप से झूठे और अपमानजनक दावे करने के लिए जांच एजेंसी या तो माफी मांगे या फिर दीवानी और आपराधिक कार्यवाही का सामना करे. आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, कानूनी नोटिस में सिंह ने कहा है कि एजेंसी के सहयोगियों, एजेंट और कर्मचारियों ने उनकी छवि को धूमिल करने का प्रयास किया है.

ईडी के निदेशक संजय कुमार मिश्रा और अतिरिक्त निदेशक जोगेंद्र को भेजे गए कानूनी नोटिस में कहा गया है कि अधिकारियों ने दिल्ली आबकारी नीति अभियोजन शिकायत में सिंह के खिलाफ ‘जानबूझकर और इरादतन’ कुछ ‘असत्य, मानहानिकारक और आपत्तिजनक बयान’ दिए हैं.

माफी जारी करने की रखी मांग
नोटिस में कहा गया है कि राज्यसभा सदस्य को हुई ‘मानसिक पीड़ा’ के लिए ईडी नोटिस मिलने की तारीख से 48 घंटे के भीतर ‘तत्काल’ एक खुली और सार्वजनिक माफी जारी करे.

बयान के अनुसार, सिंह के वकील मनिंदरजीत सिंह बेदी ने ईडी को भेजे गए नोटिस में कहा है, ‘‘यदि आप इस नोटिस की प्राप्ति की तारीख के 48 घंटों के भीतर सार्वजनिक रूप से माफी मांगने में विफल रहते हैं, तो मुझे आपके खिलाफ उचित दीवानी और आपराधिक कार्यवाही शुरू करने का निर्देश है.’

इससे पहले सीबीआई ने दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल को समन भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया था.  इस मामले में 26 फरवरी को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार किया था.

Tags: Aam aadmi party, Arvind kejriwal, Sanjay singh

[ad_2]

Source link