‘…लेकिन हर कोई मुख्यमंत्री नहीं बन सकता’, देवेंद्र फडणवीस ने अजित पवार पर कसा तंज

[ad_1]

नागपुर. महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री पद की आकांक्षा रखने वाले राकांपा नेता अजित पवार के बयान को लेकर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि इसमें कुछ भी गलत नहीं है कि कोई भी मुख्यमंत्री बनना चाहता है, लेकिन यह भी सही है कि हर कोई मुख्यमंत्री नहीं बन सकता है. उन्होंने कहा, ‘मैंने अजित पवार का इंटरव्यू नहीं देखा है. हम उन्हें शुभकामनाएं देते हैं.

अजित पवार के सीएम बनने की इच्छा वाले बयान के बाद डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने आगे कहा, “मुझे नहीं पता कि महा विकास अघाड़ी के भीतर क्या चल रहा है. मैंने बार-बार कहा है कि वे खुद को ‘वज्र मुठ’ (मुट्ठी) कह रहे हैं, लेकिन इसमें कई दरारें हैं. यह ‘वज्र मुठ’ (मुट्ठी) कभी नहीं हो सकती.

महाराष्ट्र में गर्माई राजनीति
इससे पहले राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता अजित पवार ने मुख्यमंत्री पद की महत्वाकांक्षा जाहिर की थी. इसके बाद से ही महाराष्ट्र में जमकर राजनीति शुरू हो गई है. अजित पवार के बयान पर महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का भी बयान सामने आया है. देवेंद्र फड़णवीस ने कहा कि “हम अजीत पवार शुभकामनाएं देते हैं”.

2024 का इंतजार क्यों? अभी तैयार हैं: अजित पवार
वहीं, मुख्यमंत्री पद की अपनी आकांक्षा के बारे में बात करते हुए, अजित पवार ने कहा था “2024 क्यों, अब भी इस पद के लिए तैयार हैं. उन्होंने कहा, ‘2004 में लोगों ने जो संख्या दी थी, उससे राकांपा को मुख्यमंत्री का पद मिला था, लेकिन राजनीति में कई फैसले शीर्ष नेतृत्व द्वारा लिए जाते हैं और पार्टी में अनुशासन बनाए रखा जाता है, इसलिए हम सुनते हैं कि नेतृत्व क्या कहता है.

पवार ने 2004 का बयां किया दर्द
पवार ने आगे कहा कि 2004 में एनसीपी ने कांग्रेस के साथ गठबंधन किया था. उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस को 69 सीटें मिलीं और हमें 71 सीटें मिलीं और कांग्रेस उपमुख्यमंत्री का पद लेने की तैयारी कर रही थी लेकिन मुझे नहीं पता कि दिल्ली में क्या हुआ. बाद में हमें आदेश मिला कि हमें उपमुख्यमंत्री का पद लेना होगा जिसके लिए विधायकों ने पूर्ण बहुमत के साथ मतदान किया.

Tags: Ajit Pawar, Devendra Fadnavis, NCP

[ad_2]

Source link