अमरनाथ हादसे में उन्नाव के 2 लोगों की मौत, प्रशासन के सामने आई बड़ी चुनौती

[ad_1]

हाइलाइट्स

श्रीनगर में 8 जुलाई को पवित्र अमरनाथ गुफा के पास फटा था बादल
जिला प्रशासन मृतक के परिजनों की जानकारी पता करने में जुटा

उन्नाव: श्रीनगर कलेक्टर द्वारा उन्नाव के अधिकारियों को भेजा गया पत्र मिलने के बाद से उन्नाव प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है. रविवार को मिले इस पत्र पत्र में लिखा है कि 8 जुलाई को श्रीनगर स्थिति पवित्र अमरनाथ गुफा के पास बादल फटने से हुए हादसे में उन्नाव के भी 2 लोगों की मृत्यु हुई है. श्रीनगर के डीएम द्वारा जारी पत्र में उन्नाव के दोनों मृतकों के सिर्फ नाम लिखे हैं, इसके अलावा उनके बारे में कोई भी विस्तृत जानकारी नहीं है. ऐसे में जिला प्रशासन के सामने दोनों मृतक की जानकारी ढूढ़ना चुनौती का सबब बना हुआ है.

उन्नाव एडीएम नरेंद्र सिंह ने बताया की सभी तहसीलों के एसडीएम और तहसीलदारों को भी पत्र भेज दिया गया है की वह भी अपने स्तर से ऐसे लोगों की जानकारी लेकर रिपोर्ट दें जो अमरनाथ यात्रा पर गए हुए थे. उन्होंने बताया की उन्नाव से अमरनाथ यात्रा में गए किसी भी व्यक्ति के मिसिंग होने की भी कोई जानकारी परिजनों से नहीं मिली है. आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में 8 जुलाई को पवित्र अमरनाथ गुफा के पास बादल फटने से बड़ा हादसा हुआ था, जिसमें कई लोगों की मृत्यु हो गई थी.

BSP प्रमुख मायावती बोलीं- मेरे रिश्‍तेदार भी मतलबी; स्वार्थी लोगों की कमी नहीं

पूरे घटनाक्रम को लेकर उन्नाव जिला प्रशासन ने भी अपने स्तर पर तहकीकात करवाई थी कि श्रीनगर में हुए हादसे में उन्नाव का कोई व्यक्ति तो चपेट में नहीं आया है. लेकिन ऐसी कोई भी जानकारी जिला प्रशासन को नहीं मिली थी. अब हादसे के लगभग 10 दिन बाद श्रीनगर के डीएम का पत्र उन्नाव जिला प्रशासन को मिला है, जिसमें कहा गया है कि उन्नाव के अरविंद और राजकुमारी नाम के दो लोगों की मृत्यु श्रीनगर हादसे में हुई है.

Tags: Amarnath Yatra, Unnao News, UP news, Uttarpradesh news

[ad_2]

Source link