अचानक फिल्म के सेट से गायब हुईं, 6 साल बाद लौटीं, अमिताभ बच्चन को बताया था जान का दुश्मन

[ad_1]

नई दिल्ली: अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और परवीन बाबी ने साथ में कई फिल्में कीं. उनकी जोड़ी हिट थी और दर्शकों को उनकी ऑन-स्क्रीन केमिस्ट्री भी पसंद थी. एक्ट्रेस का जब 2005 में देहांत हुआ, तो फैंस और उनके करीबियों को गहरा धक्का लगा. परवीन बाबी ने निधन से सालों पहले अमिताभ बच्चन पर उन्हें मारने की कोशिश करने का आरोप लगाया था.

बॉलीवुड में 70 और 80 क दशक में परवीन बाबी काफी पॉपुलर थीं. वे उस दौर की सबसे ग्लैमरस एक्ट्रेस में से एक थीं और फैशन के मामले में अपनी हमउम्र एक्ट्रेस से कहीं आगे थीं. डीएनए की रिपोर्ट के अनुसार, परवीन बाबी ने एक बार अमिताभ बच्चन के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी. उनका आरोप था कि बिग बी उन्हें मारने की कोशिश कर रहे थे. मामला कोर्ट तक पहुंचा, हालांकि कोर्ट ने अमिताभ बच्चन को क्लीन चिट दे दी थी.

मानसिक बीमारी से पीड़ित थीं परवीन बाबी
परवीन बाबी को लेकर बाद में खबर आई कि वे पैरानॉइड सिजोफ्रैनियाया नाम की मानसिक बीमारी से पीड़ित हैं, जो एक तरह की मानसिक गड़बड़ी है, इससे लोगों की सोचने-समझने की क्षमता पर बुरा असर पड़ता है. पीड़ित व्यक्ति को मतिभ्रम होता है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अमिताभ बच्चन ने कभी परवीन बाबी को लेकर कहा था, ‘उनकी बीमारी ऐसी थी कि उन्हें लोगों से डर लगने लगा था और वे हर तरह के भ्रम से पीड़ित थीं.’

Amitabh Bachchan Parveen Babi, Amitabh bachchan affairs, Amitabh bachchan movies, Amitabh Bachchan Parveen Babi movies, Amitabh Bachchan Parveen Babi relation, Amitabh bachchan court case, Amitabh bachchan Parveen babi life, Amitabh bachchan wife, Amitabh bachchan age, Amitabh bachchan net worth, Amitabh bachchan daughter, Amitabh bachchan son, Amitabh bachchan family, Amitabh bachchan on Parveen Babi, Amitabh bachchan latest News, Amitabh bachchan controversy, Parveen Babi accused Amitabh Bachchan, Parveen Babi allegations against Amitabh Bachchan, Parveen Babi Schizophrenia, Parveen Babi movies

परवीन बाबी की जिंदगी काफी दर्दनाक थी.

परवीन बाबी अचानक फिल्म के सेट से हुईं गायब
परवीन की जिंदगी से जुड़ा एक किस्सा बताना जरूरी है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, परवीन 1983 में एक फिल्म की शूटिंग के बीच अचानक कहीं चली गईं. अफवाहें सामने आईं कि अंडरवर्ल्ड के लोगों ने उन्हें गायब किया है. एक्ट्रेस की कई फिल्में उनकी गैरमौजूदगी में रिलीज हुईं. परवीन जब 6 साल बाद लौटीं, तो बोलीं कि उन्होंने अध्यात्म के चलते फिल्मी दुनिया से दूरी बनाई थी. खबरें उड़ीं कि वे पैरानॉइड सिजोफ्रैनिया से ग्रस्त हैं. उन्होंने ऐसी किसी बीमारी से इनकार करते हुए कहा कि लोग उन्हें पागल साबित करना चाहते हैं.

महेश भट्ट ने परवीन बाबी की बीमारी पर बनाई थी फिल्म
परवीन बाबी जब मानसिक बीमारी से पीड़ित थीं, तब महेश भट्ट उनके संपर्क में थे. वे शादीशुदा होने के बावजूद परवीन बाबी के साथ रिलेशनशिप में थे. कहते हैं कि महेश भट्ट ने अपने एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर पर फिल्म ‘अर्थ’ बनाई थी जिसे देखने के बाद परवीन बाबी की हालत और खराब हो गई थी, हालांकि फिल्म निर्देशक ने अरबाज खान के चैट शो में कहा था कि वे ऐसा नहीं मानते. महेश भट्ट फिर 2006 में फिल्म ‘वो लम्हे’ लेकर आए. खबरों की मानें, तो डायरेक्टर ने यह फिल्म परवीन बाबी की जिंदगी पर बनाई थी, जिसमें कंगना रनौत और शाइनी आहूजा ने लीड रोल निभाया था.

सेट पर घायल होने के बाद घर पर इलाज कर रहे हैं बिग बी
80 साल के अमिताभ बच्चन बीते दिनों हैदराबाद में फिल्म ‘प्रोजेक्ट के’ की शूटिंग के दौरान घायल हो गए थे. उन्होंने कल 19 मार्च को अपने स्वास्थ्य की जानकारी फैंस को दी थी. उन्होंने अपने ब्लॉग में बताया कि वे काफी तकलीफ में हैं और डॉक्टरों को उनके इलाज के लिए घर बुलाया गया था.

Tags: Amitabh bachchan, Parveen babi

[ad_2]

Source link