1983 की वो कल्ट फिल्म, नसीरुद्दीन शाह को मिली थी बस इतनी फीस, आज उससे दोगुनी कीमत का पहनते हैं सूट

[ad_1]

नई दिल्ली. बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता नसीरुद्दीन शाह जिन्होंने अपने करियर में कई ऐसे किरदार निभाए हैं, जिन्हें लोग आज भी भूल नहीं पाए हैं. अपने हर अंदाज से उन्होंने फैंस को खूब एंटरटेन किया है. लेकिन करियर की शुरुआत में छोटे से छोटा रोल भी किया है. साल 1983 में आई एक कल्ट फिल्म में तो उन्होंने बहुत कम फीस ली थी, जितने में अब घड़ी भी नहीं खरीद सकते.

1983 में सिनेमाघरों में एक ऐसी फिल्म ने दस्तक दी, जिसमें हर एक्टर को महज 4 से 5 हजार रुपए ही फीस दी गई थी. सिर्फ नसीर ही ऐसे् एक्टर थे जिन्हें इस फिल्म में सबसे ज्यादा फीस दी गई थी. फिल्म का बजट भी बेहद कम था. फिल्म में खासतौर पर वहीं एक्टर नजर आए थे जो उस दौर में संघर्ष कर रहे थे. लेकिन नसीरउद्दीन की फीस भी कुछ ज्यादा नहीं थी. उल्टा इस फिल्म के सेट पर उनका कैमरा तक चोरी हो गया था.

घर बैठे मिली पहली फिल्म, धर्मेंद्र ने देखते ही बना दिया हीरोइन, विनोद खन्ना के इश्क में हुई थीं गिरफ्तार

बेहद कम फीस लेकर किया काम
नसीरुद्दीन शाह ने साल 1983 में जिस फिल्म में काम किया था, वो थी जाने भी दो यारों’. उस दौर की ये एक कॉमेडी फिल्म थी, जिसे बेहद कम बजट में बनाया गया था. इस फिल्म को बनाने का बजट भी बेहद कम था इसलिए फिल्म के स्टारकास्ट को कम ही फीस दी गई थी. लेकिन फिल्म की स्क्रिप्ट काफी कसी हुई थी. फिल्म में नसीरुद्दीन शाह, ओम पुरी, सतीश शाह, सतीश कौशिक, रवी बसवानी, पंकज कपूर और विधु विनोद चोपड़ा जैसे कलाकार नजर आए थे. इस फिल्म में सिर्फ नसीरूद्दीन शाह ऐसे कलाकार थे जिन्हें 15 हजार रुपये की फीस दी गई थी.

सेट पर हो गया था एक्टर का सामान चोरी
शुरुआत में नसीर की इस फिल्म को कुछ खास पसंद नहीं किया गया था. लेकिन बाद में ये फिल्म काफी पसंद की गई. फिल्म की कहानी ने लोगों को ऐसा दिल जीता कि ये उस दौर की कल्ट फिल्म साबित हुई. इस फिल्म के कुछ हिस्सों से नसीरुद्दीन शाह भी खुश नहीं थे. फिर भी उन्होंने अपने किरदार के साथ पूरी तरह न्याय किया. इतना ही नहीं इस फिल्म के सेट पर ही नसीर का अपना निकॉन कंपनी का कैमरा भी चोरी हो गया था. इस बुरे हादसे का जिक्र नसीर कई बार अपने इंटरव्यू में किया है.

बता दें कि आज 73 साल की उम्र में भी नसीरुद्दीन शाह अपने बेबाद अंदाज के लिए जाने जाते हैं. अपने करियर में उन्होंने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है.हालांकि एक्टर खुद इस बात का खुलासा कर चुके हैं कि करियर की शुरुआथ में साल 1967 में एक फिल्म अमन में तो वह सिर्फ भीड़ का हिस्सा बने थे. इस फिल्म में राजेंद्र कुमार नजर आए थे.

Tags: Bollywood actors, Bollywood news, Naseeruddin Shah

[ad_2]

Source link